Sports
Trending

World Champion England की चौथी हार, Sri Lanka ने आठ विकेट से हराया

England vs Sri Lanka World Cup 2023

Global E Campus लखनऊ: विश्व कप के 25वें मैच में गत विजेता इंग्लैंड को श्रीलंका के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है। इस विश्व कप के पांच मैचों में यह इंग्लैंड की चौथी हार है। बंगलूरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 156 रन बनाए। इसके जवाब में श्रीलंका ने दो विकेट खोकर 160 रन बना लिए और मैच आठ विकेट से जीत लिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने अच्छी शुरुआत की। जॉनी बेयरस्टो और डेविड मलान की जोड़ी ने तेज शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़े। मलान 28 रन बनाकर एंजेलो मैथ्यूज का शिकार बने। हालांकि, इसके बाद विकेटों की झड़ी लग गई। जो रूट तीन रन बनाकर रन आउट हुए। बेयरस्टो को 30 रन के स्कोर पर कसून रजिता ने आउट किया। कप्तान बटलर आठ और लिविंगस्टोन एक रन बनाकर आउट हुए।

World Champion England की चौथी हार, Sri Lanka ने आठ विकेट से हराया

85 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद इंग्लैंड की टीम संघर्ष कर रही थी। हालांकि, एक छोर पर बेन स्टोक्स खड़े थे। ऐसे में इंग्लैंड के बल्लेबाजों से सूझबूझ भरी बल्लेबाजी की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इंग्लैंड के बल्लेबाज खराब शॉट खेलकर विकेट फेंकते रहे। मोईन अली 15, क्रिस वोक्स 0 और आदिल राशिद दो रन बनाकर आउट हुए। इस बीच बेन स्टोक्स भी 43 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। राशिद ने अपनी लापरवाही से विकेट गंवाया। अंत में मार्क वुड भी पांच रन बनाकर आउट हो गए। विली 14 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका के लिए लहिरू कुमारा ने तीन विकेट लिए। एंजेलो मैथ्यूज और कसून रजिता को दो-दो विकेट मिले। तीक्ष्णा ने एक विकेट हासिल किया।

स्कोर का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम लड़खड़ाई कुशल परेरा 4 और कप्तान कुशल मेंडिस 11 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौटे। इसके बाद प्रथुम निशंका 77 और सदीरा समरविक्रम 65 ने तीसरे विकेट के लिए अच्छी पार्टनरशिप करते हुए टीम को जीत की दहलीज तक ले गए। इंग्लैंड की तरफ से दोनों विकेट डेविड विली ने लिए। इस हार के बाद बटलर की पलटन लगभग प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button