Civil Services AcademyIndian News

पंजाब टीईटी परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

स्टेट काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग, (SCERT) ने पंजाब स्टेट टीचर पात्रता परीक्षा (PSTET) के लिए एडमिट कार्ड 2021 जारी किया है।

चंडीगढ़। स्टेट काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग, (SCERT) ने पंजाब स्टेट टीचर पात्रता परीक्षा (PSTET) के लिए एडमिट कार्ड 2021 जारी किया है। जो उम्मीदवार पंजाब स्टेट टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए उपस्थित होंने वाले हैं वे PSTET की आधिकारिक साइट pstet.pseb.ac.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। PSTET परीक्षा राज्य में 24 दिसंबर, 2021 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा में दो पेपर शामिल होंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स की मदद ले सकते हैं।

ऐसे करें डाउनलोड 

PSTET की आधिकारिक साइट pstet.pseb.ac.in पर जाएं।
होम पेज पर उपलब्ध पीएसटीईटी एडमिट कार्ड 2021 लिंक पर क्लिक करें।
लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
एडमिट कार्ड की जांच करें और इसे डाउनलोड करें।
आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

यह भी पढ़ें – यूपी बोर्ड परीक्षा 2002 में बैठेंगे 51.74 लाख विद्यार्थी, UPMSP ने बताया कब होंगी परीक्षा

इन बातों का रखें खास ख्याल

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एडमिट कार्ड पर दी गई जानकारी को अच्छी तरह पढ़ लें। यदि किसी तरह की कोई गलती हो तो उसे विभाग द्वारा संपर्क कर सुधार किया जा सकता है। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड बेहद ही जरूरी है इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एडमिट कार्ड को संभाल कर रखें। एडमिट कार्ड के बिना परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

आधिकारिक अधिकारियों के अनुसार, PSTET परीक्षा 24 दिसंबर को राज्य में ही आयोजित की जाएगी। परीक्षा में दो पेपर शामिल होंगे। पेपर-1 उनके के लिए होगा जो प्राथमिक कक्षाओं में छात्रों को पढ़ाना चाहता है। जबकि पेपर-2 उनके लिए होगा जो उच्च कक्षाओं के छात्रों को पढ़ाना चाहता है। जो लोग दोनों वर्गों को पढ़ाना चाहते हैं, वे दोनों परीक्षाओं के लिए तदनुसार उपस्थित हो सकते हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button