Indian News

एएमयू में छात्रों का धरना भी जारी, परीक्षाएं शुरू, प्रशासन अब भी बेहद सतर्क

नई दिल्ली. एएमयू (Aligarh Muslim University) में 10 फरवरी से परीक्षाएं शुरू हो गई रही हैं. इसको लेकर प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, परीक्षाएं मास कम्युनिकेशन, उर्दू समेत अन्य विभागों में शुरू हो रही हैं. बात दें कि CAA और NRC को लेकर पिछले दिनों छात्रों के बहिष्कार को देखते हुए परीक्षा कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया था.

नागरिकता कानून के विरोध में एएमयू के बाब ए सैयद गेट पर छात्र-छात्राओं का धरना-प्रदर्शन फ़िलहाल अब भी जारी है. एएमयू में 15 दिसंबर को हुए बवाल के बाद 16 दिसंबर से छात्राओं का धरना बाब ए सैयद गेट पर जारी है. रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को विद्यार्थियों ने धरना जारी रखा. छात्र अपने स्थान पर ही बैठे रहे और बाब ए सैयद मार्ग बंद भी रहा.

अब रात को भी छात्र छात्राओं का धरना जारी रहता है. छात्रों ने बाब ए सैयद गेट पर टेंट लगा रखा है. धरना प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि नागरिकता कानून के विरोध में उनका आंदोलन लगातार जारी रहेगा. उधर, विश्वविद्यालय में परीक्षाएं शुरू हो रही हैं. ऐसे में प्रशासन भारी सतर्कता ने तैयारियां पूर्ण कर ली हैं. पिछले दिनों छात्रों ने परीक्षा का बहिष्कार किया था. इंतजामिया विद्यार्थियों के रोष को देखते हुए दो बार परीक्षा रद कर चुका है.

एएमयू के प्रवक्ता प्रो. शाफे किदवई ने बताया कि एएमयू में सोमवार से परीक्षाएं शुरू हो रही हैं. परीक्षा की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। उम्मीद है कि परीक्षा में शत-प्रतिशत विद्यार्थी शामिल होंगे. कैंपस में छात्रों का धरना शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है.

साभार- दैनिक हिंदुस्तान

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: