Student Union/Alumni

राजस्थान यूथ कांग्रेस को 7 साल बाद मिला नया प्रदेश अध्यक्ष, ऐप के ज़रिए हुई वोटिंग में जीते सुमित भगासरा

जयपुर. राजस्थान यूथ कांग्रेस को 7 साल बाद नया प्रदेशाध्यक्ष मिल गया है. यूथ कांग्रेस संगठन चुनावों के वोटों की मंगलवार को हुई गिनती में सुमित भगासरा सबसे ज्यादा वोट लेकर प्रदेशाध्यक्ष बने हैं. नतीजों की आधिकारिक घोषणा 9 मार्च को की जाएगी. प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए 9 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे. यूथ कांग्रेस चुनाव प्राधिकरण ने प्रदेश अध्यक्ष पद के सभी 9 उम्मीदवारों को मिले वोटों के आंकड़े जारी कर दिए हैं. अशोक चांदना का स्थान लेंगे. चांदना गत 7 साल से यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष हैं.

चुनाव में सुमित भगासरा को सबसे ज्यादा 46,304 वोट मिले हैं. भगासरा ने विधायक मुकेश भाकर को 22,955 वोटों से हराया है. विधायक मुकेश भाकर को 23,349 वोट मिले हैं. तीसरे स्थान पर रहे अमरदीन को 16,720 वोट मिले हैं. अमरदीन अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री शालेह मोहम्मद के भाई हैं. प्रदेश अध्यक्ष पद के अन्य उम्मीदवार रहे राकेश मीणा को 2,398, सत्यवीर आलोरिया को 1,414, यशवीर शूरा को 1,034, संजीता सिहाग को 440, रोमा जैन को 359 और परमेंद्र सिहाग को 276 वोट मिले हैं.

सुमित भगासरा इससे पहले एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं. भगासरा राजस्थान यूनिवर्सिटी छात्रसंघ का चुनाव लड़ चुके हैं. उस चुनाव में भगासरा को जीत हासिल नहीं हुई थी. इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन आईआईएमसी से पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा प्राप्त भगासरा यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन से सोशल डवलपमेंट में एमएससी भी कर चुके हैं. वे वहां छात्र प्रतिनिधि का चुनाव भी जीते थे.

इस बार यूथ कांग्रेस संगठन के चुनाव पहली बार ऑनलाइन प्रक्रिया से हुए हैं. मतदान ऐप के जरिए हुआ. यूथ कांग्रेस में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर राजस्थान में ऐप के जरिए वोटिंग करवाई गई है. राजस्थान में यूथ कांग्रेस में 4 लाख 10 हजार मतदाता हैं. एक मतदाता को 5 वोट देने का अधिकार दिया गया था. इनमें विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष, जिला महासचिव, राज्य महासचिव और प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए मतदान किया गया था.

साभार- न्यूज़ 18

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: