Indian News

नैक मूल्यांकन की तैयारी में जुटा गोरखपुर विश्वविद्यालय, कई योजनाओं पर हो रहा काम

गोरखपुर. दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के निकाय प्रस्तावित नैक मूल्यांकन को लेकर निरीक्षण के समय टीम के समक्ष प्रस्तुतीकरण के लिए उपलब्धियों व भविष्य की योजनाओं का रिकार्ड तैयार करेंगे.

आइक्यूएसी (आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ) के निर्देश पर सभी निकाय उपलब्धियों के साथ-साथ सम्मान के प्रमाणपत्र, मेडल, प्रशस्ति पत्र, ट्रॉफी और विशेष अवसरों के फोटोग्राफ्स भी गैलरी में व्यवस्थित तरीके से प्रदर्शित करेंगे. ताकि नैक टीम के निरीक्षण के दौरान जो भी रिकार्ड प्रस्तुत करने की नौबत आए तो आसानी से उपलब्ध हो जाए.

नैक की तैयारी में जुटे विश्वविद्यालय के निकायों में केंद्रीय ग्रंथालय, एनसीसी, एनएसएस, एथलेटिक एसोसिएशन, डेलीगेसी, रोवर्स-रेंजर्स, अधिष्ठाता छात्र कल्याण (डीएसडब्ल्यू), परीक्षा नियंत्रक, वित्त, अभियंत्रण, ग्रीन प्रैक्टिसेज, बेस्ट प्रैक्टिसेज, कुलसचिव कार्यालय एवं समस्त शोधपीठ आदि शामिल हैं.

इस संबंध में नैक के समन्वयक प्रो.संदीप दीक्षित का कहना है कि विवि के समस्त निकायों को नैक टीम के समक्ष प्रेजेंटेशन के लिए पिछले पांच वर्षों की उपलब्धियों व सम्मान के प्रमाण पत्र की पीपीटी स्लाइड्स तैयार करने को कहा गया है.

प्रोफसर संदीप दीक्षित के अनुसार इस कार्य में आइक्यूएसी निकायों की मदद के लिए हमेशा तैयार है. एनसीसी के अवार्ड जीतने वाले कैडेटों को नैक टीम के निरीक्षण के दौरान यूनीफार्म में उपस्थित रहने तथा उनके मेडल, ट्राफी व प्रशस्ति पत्र को डिस्प्ले करने को कहा गया है.

साभार- दैनिक जागरण

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: