Abroad News

कोरोना वायरस के चलते ग्रीस में स्कूल और विश्वविद्यालय 14 दिनों के लिए बंद

एथेंस. समाचार एजेंसी आईएनएस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे के मद्देनजर ग्रीस ने अपने यहां सभी स्कूल और विश्वविद्यालयों को 14 दिनों के लिए बंद करने के आदेश जारी किए हैं. हेल्थ मिनिस्टर वासिलिस किकिलिया ने इस बात की घोषणा की है.

समाचार एजेंसी ने चीनी सामाचार एजेंसी सिन्हुआ के हवाले से बताया कि मंगलवार को मिनिस्टर ने कहा कि मिनिस्ट्री ने समिति के अधिकारियों के सुझावों के बाद यह निर्णय लिया. यह पब्लिक और प्राइवेट स्तर के सभी किंडरगार्टन से लेकर टेरिटरी एजुकेशन में लागू होगा.

अभिभावकों से अपने बच्चों को घरों में सुरक्षित रखने की अपील करते हुए हेल्थ मिनिस्टर किकिलिया ने कहा, “एक बार फिर में जोर देकर कहूंगा कि हम सभी को जिम्मेदारी का प्रदर्शन करना होगा.”

उन्होंने आगे कहा कि इम्प्लॉयर्स एसोसिएशन के साथ कोऑर्डिनेशन कर सरकार ने कर्मचारियों को घर से या शिफ्ट में काम करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही सरकार ने प्रभावित व्यवसायों का समर्थन करने के लिए उपायों की घोषणा की है.

ग्रीस में कोविड-19 से संक्रमण का पहला मामला 26 फरवरी को सामने आया था. इसके बाद से अब तक यहां 89 मामलों की पुष्टि हो चुकी है.

साभार- आईएनएस

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: