Indian News

स्वयंसेविकाओं ने कोरोना वायरस के लिए किया लोगो को जागरूक

मेरठ. कोरोना वायरस जैसी महामारी से लड़ने के लिए सरकार के साथ साथ कई स्वयंसेवी भी अलग अलग तरीको से लोगो की सेवा में जुटे हुए है | ऐसे ही आरजीपीजी कॉलेज की एनएसएस के स्वयं सेविकाएं भी अलग अलग तरीकों से लोगो जो जागरूक कर रही हैं। साथ ही, उनकी सहायता भी कर रही है |

बीएससी की मोनिश एवं उसका परिवार घर पर भोजन बना कर लोगो में वितरित कर रहा है साथ ही ये स्वयं मास्क बना कर जरुरतमंदो को वितरीत भी कर रही हैं। एनएसएस के छात्रों ने बच्चों को हाथ धोना बताया साथ ही सेनिटाइजर व हैंडवाश भी वितरित किए । डॉ.अमिता शर्मा मेंटल हेल्थ काउंसलर स्टूडेंट्स की काउसिलिंग कर रही हैं, इस लॉकडाउन के चलते लोगो कई तरह की चिंताओं से ग्रस्त है जिनकी कॉउंसलिंग करके उनका मार्गदर्शन किया जा रहे है जिससे वो खुश रह सके।

डॉ अमिता ने लोगो को सलाह दी कि बुज़ुर्ग लोगों के साथ समय अधिक समय बिताने एवं वह दूर हैं तो सोशल मीडिया पर संपर्क में रहने की सलाह दी , उनके अनुसार इस लोग अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए पौष्टिक आहार लें, हरी सब्जियों , सलाद, फल , दाल लें। बार बार हाथ धोना चाहिए .माइग्रेंट्स की मदद करें।वर्षा कुमारी ने भी -वर्ल्ड बायो डाइवर्सिटी डे विषय पर पोस्टर बना कर लोगों को जागरूक किया व कॉरोना वायरस से बचाव की अपील की।

प्रिंसिपल डॉ.अर्चना शर्मा ने भी छात्रों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने बताया कि हमारी एन एस एस टास्क फोर्स कोविड 19 की पूरी टीम एवं एन एस एस कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अमिता शर्मा एवं डॉ श्वेता त्यागी एवं स्वयं सेविकओं ने समाज में लॉकडाउन के बाद कैसे जीवन व्यतीत करना है वह भी सोशल मीडिया के द्वारा जागरूक कर रही हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: