Indian News

नवाचार को सतह पर उतारने में जुटा गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय

नोएडा. सैद्धांतिक परीक्षाओं तक सीमित नवाचार को मूर्तिमान रूप देने के लिए सार्थक प्रयास करते हुए ग्रेटर नोएडा के गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय और एफसीसीआई ने भारत के प्रथम नवाचार रिमोट ऑनलाइन इंटर्नशिप मेले का आयोजन किया।

शिक्षार्थियों को विज्ञान प्रौद्योगिकी एवं नवाचार को प्रेक्टिकल रूप में लाने के लिए प्रेरित करने के लक्ष्य से 30 मई को आयोजित इस कार्यक्रम इस भव्य कार्यक्रम को अपने लक्ष्य में सफल बनाने के लिए फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री, नेशनल करियर सर्विस, श्रम एवं रोजगार मंत्रालय भारत सरकार और गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के सहयोग से किया गया।
ऑनलाइन इंटरनेट शिव मेले में 25 से अधिक कंपनियों ने हिस्सा लिया जिसमें प्रमुख है मेट एप्स शुगर वॉटर डिग्रेड पॉजिटिव गिफ्ट, ऐसे लौट कंटेंट डेवलपर बॉडी फर्स्ट मार्केटिंग कारवाले सेरेब मीडिया फ्रॉनटीज़ो यूरेका वर्कैफी स्क्वायड ग्रोअप ग्रुप, स्टैंजा लिविंग जैसी आर्थिक दृष्टि से सबल और बड़ा तंत्र रखने वाली कंपनियों ने हिस्सा लिया।

इस विषय पर चर्चा करते हुए प्रोजेक्ट मैनेजर और आयोजक अभिलाष महापात्रा ने बताया कि प्रतिभागी छात्रों ने विश्वविद्यालय की वेबसाइट के माध्यम से पंजीकरण किया था। जिसमें 900 से अधिक छात्रों ने करीब 2000 वैकेंसी के लिए भाग लिया। यह शॉर्टलिस्ट हुए छात्रों का पहला चरण था। सभी इंटरव्यू राउंड होने के उपरांत ऑनलाइन ऑफर लेटर संप्रेषित होंगे।

मेले की मुख्य अतिथि भगवती प्रसाद शर्मा कुलपति गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय ने उद्घाटन करते हुए शिक्षार्थियों को संबोधित किया। इस अवसर पर ऐफआईसीसीआई से श्रीमती दीप्ति सिंह एवं श्री अभिलाष महापात्रा और जेडीयू से डॉक्टर विनय लटूरिया एवं श्री अभिनव शर्मा ने अपनी गरिमामय उपस्थिति दर्ज की।

कोरोना महामारी से उपजी संभावनाओं पर बोलते हुए श्री अभिलाष पर महापात्रा ने बताया कि फिक्की यूट्यूब वेबीनार द्वारा विभिन्न विषयों के परिपेक्ष में ढेरों अवसर है। परिदृश्य के लिए कौशल प्रशिक्षण प्रदाताओं और उच्च शिक्षण संस्थाओं को कैसे तैयार रहना होगा। इस पर भी उन्होंने प्रकाश डाला।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: