Indian News

लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कॉलेज, गोंडा के छात्र-छात्राओं ने बांटे हाथ से बनाए गए मास्क

गोंडा. कोविड-19 के संक्रमण ने पूरे विश्व की जीवन शैली में एक बदलाव सा ला दिया है. इस संक्रमण से बचने के लिए हमें नए जीवन शैली को अपनाने की आवश्यकता है. इस बीमारी से बचने के उपाय हैं, हर व्यक्ति से 2 गज की दूरी बना कर रहे, अपना हाथ बार-बार साबुन से धुलते रहे और मास्क लगाकर ही बाहर निकले.

ये बातें श्री लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवी छात्र-छात्राओं द्वारा स्वनिर्मित बनाए गए मास्क वितरण के अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए एडिशनल एसपी महेंद्र सिंह ने चमन पुर ग्राम में आयोजित मास्क एवं सेनेटरी पैड वितरण के अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए कहा कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कालेज की प्राचार्य डॉ वंदना सारस्वत ने महिलाओं एवं बच्चों को शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने एवम कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए संतुलित एवं पौष्टिक आहार लेने की आवश्यकता पर बल दिया जबकि नोडल अधिकारी डॉ जितेंद्र सिंह ने लॉक डाउन काल में राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा किए गए विभिन्न सामाजिक कार्यों पर प्रकाश डाला।

वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ शिव शरण शुक्ला ने बताया श्री लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कॉलेज की चारों इकाइयों के छात्र-छात्राओं द्वारा निर्मित मास्क एवं सेनेटरी पैड चमन पुरवा, बेनी नगर, पांडे पुरवा एवं मिश्रौलिया के जरूरतमंद लोगों को उपलब्ध कराए गए ।कार्यक्रम अधिकारी रेखा शर्मा ने स्वच्छ एवं स्वस्थ रहने के लिए ग्रामीण महिलाओं को सेनेटरी पैड का उपयोग करना आवश्यक बताया। कार्यक्रम अधिकारी डॉ अवधेश कुमार वर्मा ने आगंतुक अतिथियों एवं गांव के सम्मानित नागरिकों एवं अतिथियों का मास्क वितरण में सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। मास्क एवं सैनिटरी पैड वितरण में स्वयंसेवी छात्राओं आशा तिवारी, रूबी यादव, सुष्मिता मिश्रा, अभिजीत यश भारती ,अंतिम मौर्य ,प्रिय दत्त शुक्ला का सहयोग सराहनीय रहा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: