Civil Services AcademyIndian News

IBPS आरआरबी क्लर्क भर्ती के प्रीलिम्स का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

आरआरबी क्लर्क भर्ती के प्रीलिम्स परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट- ibps.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

नई दिल्ली। इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन की ओर से आरआरबी क्लर्क भर्ती के प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। ऐसे में जो उम्मीदवार भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे, वो ऑफिशियल वेबसाइट- ibps.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। बता दें कि कुल 5134 पदों पर भर्ती के लिए यह वैकेंसी जारी हुई थी।

आईबीपीएस आरआरबी की ओर से क्लर्क भर्ती के लिए जारी इस वैकेंसी में आवेदन प्रक्रिया 8 जून से शुरू हुई थी। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 28 जून तक का समय दिया गया था। इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन अगस्त महीने में हुआ था इसके एडमिट कार्ड जुलाई में जारी किए गए थे। ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑफिस असिस्टेंट यानी क्लर्क भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें – CBSE Term 1 MCQ Sample Paper में किस तरह की है समस्याएं, Class 10वीं और 12वीं के छात्रों और शिक्षकों की मदद के लिए क्या है नया अपडेट

ऐसे चेक करें

स्टेप 1: IBPS की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं।

स्टेप 2: होमपेज पर दिये गए लिंक “IBPS RRB Clerk result” पर क्‍ल‍िक करें।

स्टेप 3: जिस पोस्‍ट के लिये आपने अप्‍लाई किया है, उस पर क्‍ल‍िक करें।

स्टेप 4: नई विंडो खुलेगी, अपना लॉगइन विवरण भरें।

स्टेप 5: captcha code भरें और सबमिट करें।

स्टेप 6: आपका रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर आ जाएगा।

स्टेप 7: रिजल्ट डाउनलोड करें और प्रिंट लेकर रख लें।

वैकेंसी डिटेल्स

IBPS आरआरबी क्लर्क के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार, आवेदकों का चयन 5000 से अधिक पदों के लिए किया जाएगा, जो पिछले वर्ष की तुलना में अधिक है। उम्मीदवारों का चयन एक सामान्य भर्ती प्रक्रिया के जरिए किया जाएगा। इस बार आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क परीक्षा 2021 के लिए उपस्थित होने वाले लोगों के लिए एक प्रशिक्षण परीक्षा भी आयोजित की जा रही है। यह उन्हें परीक्षा आयोजित करने के तरीके से परिचित कराने के लिए है ताकि परीक्षा के मुख्य दिनों में कोई समस्या न हो।

प्रीलिम्स परीक्षा के बाद, एक मेन्स परीक्षा भी आयोजित की जाएगी, जो भर्ती प्रक्रिया का अंतिम चरण है। बता दें कि IBPS द्वारा हर साल क्लर्क की परीक्षा आयोजित की जाती है। चुने गए लोग सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों या देश के कई सरकारी बैंकों में नियुक्त किए जाते हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button