Indian News

कोरोना संक्रमण से लटकी परीक्षाएं, लखनऊ विश्वविद्यालय ने स्थगित की परीक्षाएं

लखनऊ।

वार्षिक परीक्षाओं से लेकर प्रतियोगी परीक्षाओं तक हर जगह वायरल इंफेक्शन और संक्रमण से विस्तार का कुप्रभाव स्पष्ट देखा जा सकता है।

प्रतियोगी परीक्षाओं के बाद अब लखनऊ विश्वविद्यालय ने भी 7 जुलाई से प्रस्तावित बीए , बीकॉम, बीएससी, एलएलबी, समेत अन्य कोर्सो की अपनी वार्षिक और सेमेस्टर परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। इसी तरह एकेटीयू ने भी 16 जुलाई से प्रस्तावित अपनी ईवन सेमेस्टर की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि अग्रिम आदेश तक परीक्षाएं स्थगित रहेंगी।

विश्वविद्यालयों का कहना है कि शासन से गाइडलाइन आने के बाद ही परीक्षाओं पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। लखनऊ विश्वविद्यालय में पिछले कई दिनों से परीक्षाओं का विरोध कर रहे शिक्षार्थियों ने प्रशासन के फैसले का स्वागत किया है। लखनऊ विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर।

एल यु के परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर एएम सक्सेना ने बताया कि परीक्षा को लेकर शासन की ओर से पुनर्विचार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए परीक्षा को स्थगित करना पड़ा है। परीक्षा में 176 डिग्री कॉलेजों के करीब 25 हजार छह शिक्षार्थी शामिल होने से प्रशासन का कहना है कि शासन के छात्रों की परीक्षा और उन्नति को लेकर निर्णय कर रहा है। शासन से अगले निर्देश मिलने के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा। प्रोफेसर सक्सेना ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने सत्र को नियमित बनाए रखने के साथ-साथ शिक्षार्थियों के स्वास्थ्य को भी सकुशल रखना चाहता है जिसके चलते हुए विशेष सावधानी बरती जा रही है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: