Indian News

दिल्ली विश्वविद्यालय में अब 18 जुलाई तक करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन, ये है प्रक्रिया

नई दिल्ली।

दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से जारी एक नोटिफिकेशन के अनुसार CBSE के 12वीं कक्षा का परिणाम जारी होने में देरी तथा NEET परीक्षा स्थगित होने के कारण रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख को बढ़ाया गया है। यूनिवर्सिटी के यूजी कोर्सेज के लिए अब तक करीब 3,25,946 छात्रों ने तथा पोस्टग्रेजुएट कोर्सेज के लिए करीब 1,28,833 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है।

वहीं दिल्ली विश्वविद्यालय ने विभिन्न पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को अब 18 जुलाई तक बढ़ा दिया है। अब तक एडमिशन से वंचित रहे छात्र यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

ऐसे करें अप्लाई –

  • Step – 1 : सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर लॉगइन करें।
  • Step – 2 : होम पेज खुलने पर admissions 2020 पर लॉग इन करें।
  • Step – 3 : इसके बाद UG/PG or MPhil, PhD portal 2020 पर क्लिक करें।
  • Step – 4 : इससे एक नया टैब खुलेगा जहां कोड का प्रयोग कर आगे दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए फॉर्म भर कर आवश्यक डॉक्यूमेंटस अपलोड कर अपनी फीस जमा करवाएं।

पंजीकरण शुल्क की पूरी जानकारी –
छात्रों को एक बार पंजीकरण शुल्क देना होगा। मेरिट आधारित कोर्स के लिए 250 रुपए तथा एससी, एसटी, निशक्तजन व ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को बतौर फीस 100 रुपए देने होंगे। ईसीए या खेल कोटा के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 100 रुपए अतिरिक्त अदा करने होंगे। इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को पढ़ लें।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: