Deprecated: Required parameter $output follows optional parameter $depth in /home/globale1/public_html/wp-content/themes/jannah/framework/classes/class-tielabs-mega-menu.php on line 451
आईआईटी बॉम्बे ने जारी किया गेट परीक्षा शेड्यूल, GATE वेबसाइट पर करें चेक - Global E-Campus
IIT/Engineering
Trending

आईआईटी बॉम्बे ने जारी किया गेट परीक्षा शेड्यूल, GATE वेबसाइट पर करें चेक

नई दिल्ली :
भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, बॉम्बे (आईआईटी बॉम्बे) ने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट (GATE) 27 पेपर्स के लिए परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। आईआईटी ने परीक्षा का शेड्यूल ऑफिशियल वेबसाइट gate.iitb.ac.in पर जारी किया है।

कुल 27 पेपरों के लिए GATE 2021 का आयोजन –

संस्थान की तरफ से जारी कैलेंडर के मुताबिक कुल 27 पेपरों के लिए GATE 2021 का आयोजन 5, 6, 7, 12, 13 और 14 फरवरी 2021 को किया जाएगा। स्टूडेंट्स के लिए बड़ी राहत की खबर है कि इस साल छात्रों को पहली बार एक से अधिक पेपर के लिए उपस्थित होने की अनुमति दी गई है। इसके साथ ही इन विकल्पों को ध्यान में रखते हुए शेड्यूल तैयार किया गया है।

ये है गेट परीक्षा का शेड्यूल –

– 5 फरवरी 2021- Miscellaneous एक्टिविटीज पेपर का आयोजन दोपहर 12 से 7 बजे के बीच किया जाएगा।
– 6 फरवरी 2021- CE-1, IN, CY परीक्षा का आयोजन सुबह 09:30 – 12:30 बजे के बीच किया जाएगा।
– 6 फरवरी 2021- CE-2, PH, AR, BM, AE, MN दोपहर 3 से 8 बजे के बीच आयोजित किया जाता है।
– 7 फरवरी 2021- EE, GG, AG, EY सुबह 09:30 – 12:30 के बीच आयोजित किया जाएगा।
छात्र ध्यान दें कि परीक्षा से संबंधित अधिक अपडेट्स के लिए वे ऑफिशियल वेबसाइट gate.iitb.ac.in चेक करते रहें।

अन्य और खबरें पढ़ें यहां –

15 दिसंबर से खुलेंगे उत्तराखंड में कॉलेज, सरकार ने जारी किए अनिवार्य नियम

देहरादून :
उत्तराखंड सरकार ने यूजीसी के कॉलेज खोलने को लेकर जारी दिशा- निर्देशों को ध्यान मे रखते हुए राज्य में लॉकडाउन के कारण बंद उच्च शिक्षा संस्थानों को फिर से खोलने का निर्णय लिया है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक 15 दिसंबर से ये उच्च शिक्षा संस्थान फिर से खोल दिए जाएंगे। स्कूल में उपस्थित होने के लिए छात्रों को आरटी-पीसीआर परीक्षण और माता-पिता से अनुमति पत्र प्राप्त करने की आवश्यकता होगी।

कुल 29 प्रस्तावों में से 27 को मिली मंजूरी –

राज्य में इस महीने उच्च शिक्षा संस्थानों को फिर से खोलने का फैसला बुधवार को यहां उत्तराखंड मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया। मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली एक समिति ने पहले ही राज्य में उच्च शिक्षा के संस्थानों को अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी थी, जिसे कैबिनेट की मंजूरी मिली थी। सूत्रों ने कहा कि कैबिनेट ने बुधवार को इससे पहले रखे गए कुल 29 प्रस्तावों में से 27 को मंजूरी दे दी।

पूरी खबर पढ़ें यहां (क्लिक करें)…

दिल्ली विश्वविद्यालय के एनसीवेब की छठी कटऑफ जारी, 31 दिसंबर तक होंगे दाखिले

नई दिल्ली :
दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के नॉन कॉलेजिएट वुमेन एजुकेशन बोर्ड (एनसीवेब) की छठवीं कटऑफ शुक्रवार को जारी कर दी गयी है।

कटऑफ जारी होने के साथ ही दाखिले की प्रक्रिया आज 12 दिसंबर से शुरू हो गये है। सफल छात्र जल्द से जल्द अपनी एडमिशन प्रक्रिया पूरी कर लें। एनसीवेब में 5 कटऑफ के बाद आधे से अधिक कॉलेजों में सीटे खाली हैं। बीकाम और बीए प्रोग्राम की कटऑफ काफी कम हुई है।

बीकॉम में दाखिले के लिए मिरांडा हाउस कॉलेज की कटऑफ 84 फीसद –

विवेकानंद की 72, मैत्रेयी कॉलेज की 74, दीन दयाल उपाध्याय कॉलेज की 70 फीसद जारी की गयी है। सामान्य तौर पर कॉलेजों ने कटऑफ 84 फीसदी से 55 फीसदी तक रखी है। जबकि बीए प्रोग्राम में अलग अलग कॉलेजों में अलग अलग कटऑफ है। बीए प्रोग्राम (अर्थशास्त्र और राजनीति विज्ञान) की कटऑफ सबसे अधिक मिरांडा हाउस कॉलेज ने जारी की है।

पूरी खबर पढ़ें यहां (क्लिक करें)…

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button