Indian NewsMedical College

नीट यूजी पीजी काउंसलिंग 2021 के लिए MCC का नोटिस जारी

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी एमसीसी ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा नीट यूजी पीजी काउंसलिंग 2021 के लिए महत्वपूर्ण नोटिस जारी कर दिया है। एमसीसी नोटिस के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बारे नीट यूजी पीजी काउंसलिंग 2021 की तिथियां जल्द ही एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जारी की जाएगी।

नई दिल्ली। मेडिकल काउंसलिंग कमेटी एमसीसी ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा नीट यूजी पीजी काउंसलिंग 2021 के लिए महत्वपूर्ण नोटिस जारी कर दिया है। एमसीसी नोटिस के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बारे नीट यूजी पीजी काउंसलिंग 2021 की तिथियां जल्द ही एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जारी की जाएगी।

एमसीसी नीट यूजी प्रवेश 2021 के लिए 15% अखिल भारतीय कोटा और नीट पीजी प्रवेश 2021 के लिए 50% अखिल भारतीय कोटा के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग आयोजित करेगा। यूजी और पीजी दोनों स्तरों के लिए शेष राज्यवार काउंसलिंग वर्तमान में चल रही है। मेडिकल सीटों के लिए EWS और OBC कोटा आरक्षण को चुनौती देने वाली सुप्रीम कोर्ट में याचिका के कारण AIQ सीटों के लिए काउंसलिंग रोक दी गई थी।

 यह भी पढ़ें – बिहार बोर्ड दसवीं के एडमिट कार्ड जारी, 20 जनवरी से प्रैक्टिकल और 17 फरवरी से शुरू होंगी थ्योरी की परीक्षाएं

सुप्रीम कोर्ट ने 7 जनवरी 2022 को एक अंतरिम आदेश की घोषणा की, जिसमें एमसीसी को यूजी और पीजी मेडिकल और डेंटल प्रवेश दोनों के लिए नीट काउंसलिंग 2021 प्रक्रिया को फिर से शुरू करने की अनुमति दी गई। सुप्रीम कोर्ट के आदेश का विवरण देते हुए, एमसीसी ने इस वर्ष के एडमिशन के लिए आरक्षण नीति को स्पष्ट किया है। शीर्ष अदालत ने आदेश दिया है कि सुझाए गए बदलावों को अगले साल से लागू किया जाएगा। हालांकि, इस वर्ष के एडमिशन के लिए पहली वाली आरक्षण नीति लागू होगी।

नीट पीजी और यूजी काउंसलिंग की तारीखों जल्द ही जारी होने की संभावना है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नीट काउंसलिंग 10 जनवरी 2022 से शुरू होने की संभावना है। हालांकि, एमसीसी ने अभी तक तारीखों पर कोई नोटिस जारी नहीं किया है। जिन छात्रों ने नीट यूजी और पीजी परीक्षा 2021 क्वालीफाई किया है, उन्हें सलाह दी जाती है कि आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर विजिट करें। एक बार जारी होने के बाद तिथियां इस पृष्ठ पर भी प्रदान की जाएंगी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button