Indian News

जेईई मेन और एनडीए परीक्षाओं में बैठ रहे छात्रों के लिए फिर खोली एप्लीकेशन करेक्शन विंडो, ये रही आखिरी तिथि

नई दिल्ली।

जेईई मेन और एनडीए दोनों की परीक्षाएं 06 सितंबर को प्रस्तावित है ऐसे में जेईई मेन और एनडीए की परीक्षाओं के आपस में टकराने से छात्रों के अन्दर पैदा हुए भ्रम के बाद आज जेईई मेन 2020 और यूपीएससी एनडीए दोनों परीक्षाओं में बैठ रहे छात्रों के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है। एनटीए ने कहा है कि 6 सितंबर को जेईई मेन और एनडीए परीक्षाओं की तारीखें टकराने के मद्देनजर छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए 4 जुलाई से 20 जुलाई के बीच एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन करने की विंडो खोली गई थी। इस अवधि में छात्रों को अपने फॉर्म में करेक्शन कर बताना था कि वह सितंबर में जेईई मेन और एनडीए दोनों परीक्षाओं में बैठ रहे हैं। हालांकि बहुत से अभ्यर्थियों ने समयसीमा खत्म होने तक फॉर्म में करेक्शन नहीं किया। ऐसे छात्रों के लिए एनटीए ने एक बार फिर से करेक्शन की विंडो खोली है।

फार्म अपडेट करने का एक और मौका –
बताते चलें कि दोनों परीक्षाओं में बैठ रहे अभ्यर्थी अब 31 जुलाई तक अपने फॉर्म में करेक्शन कर सकते हैं। करेक्शन के लिए ‘jeemain.nta.nic.in‘ पर जाकर “Whether appearing for N.D.A. & N.A. Examination (I), 2020 being conducted by UPSC on 6 September 2020” के कॉलम को अपडेट करना होगा। अगर परीक्षा में बैठ रहे हैं तो YES मार्क करना होगा। छात्रों को फॉर्म अपडेट करने के लिए एक और मौका दिया गया है।

परीक्षा तारीखों के टकराने से न हो चिंतित –
बताते चलें कि 21 जुलाई को केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दोनों परीक्षाओं में बैठ रहे छात्रों को आश्वस्त करते हुए कहा था कि उन्हें परीक्षा तारीखों के टकराने को लेकर कोई चिंता नहीं करनी चाहिए। गौरतलब है कि जेईई मेन की परीक्षा 18 से 23 जुलाई के बीच होने को प्रस्तावित थी। लेकिन बाद में इसे स्थगित करके 1 सितंबर से 6 सिंतबर तक के लिए बढ़ा दिया गया। यूपीएससी की ओर से आयोजित होने वाली एनडीए और एनए परीक्षा (I) परीक्षा भी 6 सितंबर को ही है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: