Student Union/Alumni

हफलागंज छात्र संघ ने चलाया जागरूकता अभियान

कटिहार (बिहार) । कोरोना महामारी से बचाव को लेकर हफलागंज छात्र संघ ने कटिहार सदर प्रखंड के सिरनिया पश्चिम पंचायत में जागरूकता अभियान चलाया। इस अभियान के तहत आम लोगों को लाउडस्पीकर के माध्यम से कोरोना से बचाव के तरीके बताए गए साथ ही शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए गर्म पानी एवं काढ़ा पीने की भी सलाह दी गई। इस अभियान के तहत पंचायत के टोले मोहल्ले में जाकर संघ के सदस्यों ने लोगों से घर से निकलते समय माक्स पहने एवं सोशल डिस्टेंस का पालन करें की अपील की। साथ ही सभी दुकानदारों से  प्रशासन द्वारा दिए गए गाइडलाइन का पालन करने और दुकानदारों द्वारा माक्श पहने के साथ-साथ ग्राहकों से भी माक्स का प्रयोग करने की अपील की गई।

यह भी पढ़ें –  आदिवासी छात्र संघ ने की आपातकालीन बैठक

प्रेस वार्ता में छात्र संघ अध्यक्ष ने बताया कि हमारे छात्र संघ के सभी सदस्य आज लोगो को कोरोना जैसी महामारी से बचाव को लेकर जागरूक करने के लिए निकले हैं, क्योकि ये महमारी अब देश में बहुत तेज़ से फ़ैल है और अगर जल्द ही इससे बचाव न किये गए तो देश में एक बड़ी तादात में मरीज बढ़ सकते है साथ ही उन्होने अपील की सभी लोग अपने घरों में रहे आवश्यक कार्य पड़ने पर ही घर से बहार निकलें।

इस जागरूकता अभियान को लेकर संघ के सदस्यों में काफी उत्साह देखा गया और लोगों ने भी ऐसे जागरूकता अभियान की सराहना करते हुए इसे अमल में लाने की भी बात कही। हम लोगों को गंदगी से बचने के लिए भी कारगर उपाय करने की सलाह दी गई। इस अवसर पर संघ के अध्यक्ष प्रदीप रजक संगठन प्रभारी अजय कुमार गुप्ता उपाध्यक्ष हीरालाल साह संयुक्त सचिव रुकूमुकेश पासवान सचिव निरंजन पोद्दार प्रदीप कुमार बसंत कुमार अनीश कुमार आदि भी साथ थे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: