Indian NewsSports

योगी आदित्यनाथ ने मेरठ में 17 पैरालंपियन खिलाड़ियों का किया सम्मान, दिए 32.50 करोड़ रुपये

पैरा खिलाड़ियों के सम्मान में यूपी के स्वर्ण पदक विजेता को 6 करोड़, रजत पदक विजेता को 4 करोड़ और कांस्य पदक विजेता को दो करोड़ रुपये बतौर इनाम दिया गया।

मेरठ। देश की शान बढ़ाने वाले पैरा खिलाड़ियों पर उत्तर प्रदेश सरकार ने करोड़ों की धनवर्षा की। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मेरठ दौरा कई मायनों में ख़ास रहा। देश में अपनी तरह का यह पहला कार्यक्रम था, जिसमें पैरा खिलाड़ियों का सम्मान हुआ। देश के अलग अलग राज्यों से पैरा खेलों के चैंपियन्स यहां पहुंच रहे थे।

यही नहीं, योगी के साथ इस कार्यक्रम में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर मेरठ के सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय मोदीपुरम में मौजूद थे। इधर, यूपी पुलिस ने योगी के दौरे से पहले राज्य के 9 ज़िलों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी थी क्योंकि मेरठ रेलवे स्टेशन के अधीक्षक को रेलवे स्टेशनों, मंदिरों और बाज़ारों में बम धमाके किए जाने संबंधी धमकी मिली थी।

खिलाड़ियों पर कितना धन बरसाया?

यूपी की स्पोर्ट्स सिटी मेऱठ में हुए पैरा खिलाड़ियों के सम्मान समारोह को लेकर खिलाड़ी और खेल उद्योग से जुड़े लोग पहले से ही बहुत उत्साहित थे। पैरा खिलाड़ियों के सम्मान में यूपी के स्वर्ण पदक विजेता को 6 करोड़, रजत पदक विजेता को 4 करोड़ और कांस्य पदक विजेता को दो करोड़ रुपये बतौर इनाम दिया गया। अन्य प्रदेशों के खिलाड़ियों को स्वर्ण पदक पर दो करोड़, रजत पर डेढ़ करोड़ और कांस्य के लिए एक करोड़ रुपये की प्रोत्साहन राशि मिली।

यह भी पढ़ें –हिमाचल प्रदेश टीईटी 2021 परीक्षा का हॉल टिकट जारी, इस लिंक से ऐसे करें डाउनलोड

खिलाड़ियों के स्वागत में सजे चौराहे

खिलाड़ियों के स्वागत के लिए आज मेरठ के सभी चौराहे सजे रहे तथा छोटे बच्चों ने फूलों के साथ खिलाड़ियों पर पुष्प वर्षा की के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आगमन हुआ और उन्होंने खिलाड़ियों के सम्मान के के लिए सरकार का खजाना खोल दिया।


ऐसा था सीएम का कार्यक्रम
· सुबह 9.55 बजे – अमौसी एयरपोर्ट से प्रस्थान
· 11.00 बजे – हिंडन एयरपोर्ट, ग़ाज़ियाबाद पर आगमन
· 11.20 बजे – सरदार पटेल कृषि विश्वविद्यालय, मेरठ के हेलीपैड पर आगमन
· 11.30 बजे से 1.00 बजे तक – टोक्यो पैरलिंपिक के पदक विजेताओं का सम्मान कार्यक्रम
· 1.10 बजे – हेलीपैड से प्रस्थान
· 1.30 बजे – हिंडन एयरपोर्ट से प्रस्थान
· 2.35 बजे – लखनऊ आगमन

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button