Student Union/Alumni

सैनिक स्कूल के निर्माण तथा बडमा पट्टी की समस्याओं के हल को सांसद को दिया ज्ञापन

 

रुद्रप्रयाग। दिगधार में सैनिक स्कूल का निर्माण कार्य फिर से शुरू करने के साथ ही बडमा पट्टी की समस्याओं को लेकर क्षेत्रीय लोगों ने तथा पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष ने गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत को ज्ञापन देकर आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की है।

पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष अंकित उछोली ने गढ़वाल सांसद को दिए ज्ञापन में कहा कि वर्ष 2014 में जखोली ब्लाक के दिगधार में सैनिक स्कूल बनाने की घोषणा हुई थी। जिसमें राज्य सरकार के भूमि का अधिग्रहण उक्त भूमि पर सुरक्षा दीवार आदि कार्य किए गए थे, लेकिन उसके उपरांत कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिससे क्षेत्र की जनता स्वयं को ठगा सा महसूस कर रही है।

यह भी पढ़ें-  अंकतालिका में गड़बड़ी को लेकर डीएवी कॉलेज में छात्रों का हंगामा

सैनिक स्कूल का निर्माण कार्य फिर से शुरू किया जाए। जखोली ब्लाक में पॉलिटेक्निक संस्थान संचालित किया जा रहा है, जिससे सरकार की ओर से इस संस्थान को बंद करने का फरमान जारी करने के बाद संस्थान में अध्ययनरत छात्रों को खासी दिक्कतें उठानी पड़ेगी। बडमा क्षेत्र में डॉक्टरों की कमी के चलते जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं, जिससे ग्रामीणों को छोटी सी बीमारी के लिए सीएचसी अगस्त्यमुनि व जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग आना पड़ता है। उन्होंने सांसद से उक्त मांगों पर शीघ्र अपने स्तर से उचित कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: