IIT/EngineeringIndian News

जेईई एडवांस परीक्षा का रिजल्ट जारी, मृदुल अग्रवाल ने 96.66 % हासिल कर किया ऑल इंडिया टॉप, यहाँ चेक करें रिजल्ट

इंडियन इस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) खड़गपुर ने 3 अक्टूबर 2021 को जेईई एडवांस 2021 परीक्षा आयोजित की। इसके बाद 10 अक्टूबर 2021 को आंसर-की जारी की गई और छात्रों को आपत्तियां उठाने का मौका दिया गया।

खड़कपुर। जेईई एडवांस परीक्षा परिणाम घोषित हो गए हैं। परीक्षा में मृदुल अग्रवाल ने टॉप किया है। मृदुल ने परीक्षा में 96.66 फीसदी अंक हासिल किए हैं। इंडियन इस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (Indian Institute of Technology, IIT Kharagpur) ने ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम एडवांस परीक्षा (JEE Advanced 2021) परिणाम आज, 15 अक्टूबर, 2021 को जारी कर दिया है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट jeeadv.ac.in पर देख पाएंगे।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके चेक करें जेईई एडवांस रिजल्ट 

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इंडियन इस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT), खड़गपुर ने 3 अक्टूबर, 2021 को जेईई एडवांस 2021 परीक्षा आयोजित की। इसके बाद 10 अक्टूबर, 2021 को आंसर-की जारी की गई और छात्रों को आपत्तियां उठाने का मौका दिया गया। स्टूडेंट्स को 11 अक्टूबर की शाम 5 बजे तक का समय दिया गया था। इस दौरान अगर किसी स्टूडेंट्स को लगता है कि उनके उत्तर की जांच सही नहीं हुई है तो वे इसके लिए आपत्ति उठा सकते थे।

अभ्यावेदन के आधार पर, एक्सपर्ट पैनलल फिर से फाइनल आंसर-की को तैयार की है। जेईई एडवांस 2021 फाइनल आंसर की 15 अक्टूबर को परिणामों के साथ जारी कर दी गई है। वहीं आर्किटेक्चर एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए ऑनलाइन पंजीकरण भी 15 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से शुरू किया जाएगा। इसके साथ ही, आईआईटी और एनआईटी में प्रवेश के लिए JOSAA काउंसलिंग 16 अक्टूबर से शुरू होगी। इसके संबंध में उम्मीदवार पूरा शेड्यूल josaa.nic.in पर चेक किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें – IIT JAM 2022: ज्वाइंट एडमिशन टेस्ट फॉर मास्टर ऑफ साइंस फॉर्म भरने की आज है लास्ट डेट

उम्मीदवार कृपया ध्यान दें कि आधिकारिक सूचना में जेईई एडवांस परीक्षा परिणाम जारी करने का समय स्पष्ट नहीं किया गया है। हालांकि, AAT रजिस्ट्रेशन की शुरुआत के समय का उल्लेख किया गया है। चूंकि यह जेईई एडवांस परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद ही शुरू होता है, इसलिए यह माना जा सकता है कि परिणाम सुबह 10 बजे तक घोषित किया जाएगा।जेईई एडवांस परिणाम रिजल्ट- कम मार्कशीट के रूप में प्रकाशित किया जाता है और उम्मीदवारों को अपने परिणाम चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा। नतीजों के साथ टॉपर्स की सूची भी जारी की जाएगी।

JEE Advanced Result 2021: जेईई एडवांस रिजल्ट चेक करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल पोर्टल jeeadv.ac.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर परिणाम लिंक पर क्लिक करें, या ‘डाउनलोड’ सेक्शन के तहत लिंक खोजें। अबआवश्यक क्रेडेंशियल के साथ लॉगिन करने के लिए अपने प्रवेश पत्र में जांच करें। इसके बाद विवरण जमा करें और स्कोरकार्ड डाउनलोड कर लें। इसके बाद उम्मीदवारों को इसका प्रिंटआउट की हॉर्ड कॉपी लेकर सेव अपने पास रख सकते हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button