Indian News

UPPSC की पीसीएस मुख्य परीक्षा-2019 एक महीने टली, अब 22 सितंबर से होगी परीक्षा

प्रयागराज/लखनऊ । उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) से बड़ी खबर है। आयोग ने पीसीएस मुख्य परीक्षा-2019 (UP PCS Mains-2019) की तारीखों में बदलाव किया है। दरअसल आयोग ने प्रदेश में लागू वीकली लॉक डाउन के चलते ये फैसला लिया है। आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र ने बताया कि एसीएफ/आरएफओ मेंस 2019 की तिथियों में भी परिवर्तन किया गया है। अभी तक ये परीक्षा 25 अगस्त से आयोजित होने वाली थी लेकिन अब पीसीएस मुख्य परीक्षा-2019  22 सितंबर से आयोजित होगी।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा एसीएफ/आरएफओ मेंस परीक्षा 15 अक्टूबर से कराने का फैसला लिया गया है। इस संबंध में अरविंद कुमार ने बताया कि विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम आयोग बाद में जारी करेगा।

यह भी पढ़ें –  सुप्रीम कोर्ट का अंतिम वर्ष की परीक्षा पर रोक के लिए याचिकाओं पर अंतरिम आदेश देने से इनकार

6320 अभ्यर्थी लेंगे हिस्सा

बता दें आयोग ने पीसीएस-2019 और एसीएफ/आरएफओ-2019 की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम इस साल 17 फरवरी को जारी किया था, जिसमें मुख्य परीक्षा के लिए 6320 अयर्थियों को सफल घोषित किया गया था। पीसीएस और एसीएफ/आरएफओ के 529 पदों पर भर्ती होनी है। इनमें पीसीएस के 474, एसीएफ के दो और आरएफओ के 53 पद शामिल हैं।
पीसीएस के 529 पदों पर भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा पिछले साल 15 दिसंबर को आयोजित की गई थी। प्रारंभिक परीक्षा के लिए 544664 अभ्यर्थी पंजीकृत थे और इनमें से 318147 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे।

पहली बार लखनऊ, प्रयागराज के बाद गाजियाबाद भी होगा केंद्र

बता दें यूपीपीएससी ने पहली बार कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए पीसीएस मुख्य परीक्षा के लिए गाजियाबाद में भी परीक्षा केंद्र बनाने का निर्णय लिया है। इससे पहले मुख्य परीक्षा केवल प्रयागराज और लखनऊ में आयोजित की जाती थी, लेकिन इस बार गाजियाबाद में भी होगी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: