Indian NewsUniversity/Central University

गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय उच्च शिक्षा विभाग को होगा स्थानांतरित

नई दिल्ली। गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) स्थित गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय बहुत जल्द उच्च शिक्षा विभाग को स्थानांतरित किया जाएगा। विश्वविद्यालय के सुचारू संचालन के लिए मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने स्थानांतरण प्रस्ताव जल्द से जल्द देने के निर्देश दिए हैं। मुख्य सचिव ने शुक्रवार को गौतमबुद्ध एजुकेशन सोसाइटी की पांचवी वार्षिक बैठक की अध्यक्षता की। संचालन विश्वविद्यालय के कुलपति विभूति प्रकाश ने किया।

बैठक के दौरान विश्वविद्यालय को उच्च शिक्षा विभाग को स्थानांतरित किए जाने का प्रस्ताव सक्षम स्तर से अनुमोदित कराने पर सहमति दी गई। इसके लिए सोसाइटी की राय भी लेने को कहा गया। प्रस्ताव में इस बात का जिक्र भी होगा कि विश्वविद्यालय का व्ययभार किन स्त्रोतों से वहन किया जा रहा है। भविष्य में ये खर्चे किस प्रकार वहन किए जाएंगे। उच्च शिक्षा विभाग को हस्तांतरित होने के बाद विश्वविद्यालय के शिक्षकों, अधिकारियों और कर्मचारियों का मर्जर कैसे किया जाएगा।

यह भी पढ़ें – उत्तर प्रदेश पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा: 5058 अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा, भौतिकी का पेपर लगा कठिन

गौरतलब है कि इस विश्वविद्यालय का संचालन उद्योग विभाग करता है। बैठक में अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टंडन, अपर मुख्य सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आलोक कुमार, अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा मोनिका एस गर्ग, अपर मुख्य सचिव समाज कल्याण मनोज सिंह, मुख्य कार्यपालक अधिकारी ग्रेटर नोएडा नरेन्द्र भूषण प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: