Student Union/Alumni

परीक्षाओं की तिथि आगे बढ़ाने की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे छात्र संघ अध्यक्ष चंद्रमोहन पांडेय का गिरा स्वास्थ्य

पिथौरागढ़। आगामी 14 सिंतबर से निर्धारित की गई परीक्षाओं की तिथि आगे बढ़ाने की मांग को लेकर महाविद्यालय के छात्रों का आमरण अनशन दूसरे दिन भी जारी रहा। पिछले 24 घंटे से आमरण अनशन पर बैठे छात्रसंघ अध्यक्ष चंद्रमोहन पांडेय के स्वास्थ्य में गिरावट आ गई है। बावजूद इसके उन्होंने अनशन जारी रखने का एलान किया है।

छात्रसंघ अध्यक्ष पांडेय ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा उनकी मांगों की लगातार अनदेखी की जा रही है। परीक्षाओं को लेकर अभी तक स्थिति साफ नहीं की गई है। एमए व एमएससी के प्रोविजनल प्रवेश पर भी अपना रु ख स्पष्ट नहीं किया है। छात्रसंघ कोषाध्यक्ष यश लुंठी ने कहा कि उच्च शिक्षा मंत्री कोरी बयानबाजी कर मामले से पल्ला झाड़ने का काम कर रहे हैं। उप सचिव हरीश महर ने कहा कि सीमांत क्षेत्र में संचार सेवा बदहाल होने के कारण दूरदराज के छात्र-छात्राओं से संपर्क नहीं हो पा रहा है। उन्हें परीक्षा शुरू होने की भी जानकारी नहीं मिल सकी है।

यह भी पढ़ें – आजसू छात्र संघ ने मनाई विनोबा भावे की 125वीं जयंती

छात्रनेता योगी भट्ट ने कहा कि यदि अनशन में बैठे उनके साथियों के साथ कुछ भी अनहोनी हुई तो इसकी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार व विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी। कुमाऊं भर के छात्रसंघ सड़कों पर उतरकर सरकार के खिलाफ मोर्चा शुरू कर देंगे। इस मौके पर अशोक उप्रेती, तनुज, पंकज, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष नितिन मारकाना, नवल नेगी, आयुष आदि ने अनशन स्थल पर पहुंचकर आंदोलन को समर्थन दिया। पूर्व सैनिक मयूख भट्ट ने सभी जनप्रतिनिधियों व बुद्धिजीवी वर्ग से छात्र-छात्राओं के आंदोलन को समर्थन देने की अपील की।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: