IIT/EngineeringIndian News

उत्तर प्रदेश पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा: 5058 अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा, भौतिकी का पेपर लगा कठिन

कानपुर। उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद (जेईईसीयूपी) द्वारा आयोजित पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा 2020 की पहली पाली की परीक्षा शहर के 34 केंद्रों में हुई। सुबह नौ बजे से शुरू हुई इस परीक्षा में 15190 अभ्यर्थियोंं में से 10132 ने ही परीक्षा दी। 5058 छात्र छात्राएं परीक्षा देने नहीं पहुंचे। शारीरिक दूरी के पालन के साथ छात्र-छात्राओं को कक्ष में प्रवेश दिया गया। तापमान लेते वक्त अभ्यर्थियों को दो गज की दूरी में बने गोलों में खड़ा किया गया था। परीक्षा के बाद छात्रों का कहना था कि भौतिक की पेपर कठिन आया।

यह भी पढ़ें – अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने एंट्रेंस एग्जाम का शेड्यूल किया जारी, यूजी में दाखिले के लिए 23 अक्टूबर को होगी परीक्षा

पहली पाली की परीक्षा सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक

पहली पाली की परीक्षा सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक हुई, जिसमें डिप्लोमा इंजीनियरिंग में दाखिला लेने के वाले अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:30 से शाम 5:30 तक शहर के सात परीक्षा केंद्रों में शुरू जो चुय्की है, जिसमें फार्मेसी और पीजी डिप्लोमा में दाखिला लेने के इच्छुक अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। केंद्रों में परीक्षा के निर्धारित समय से डेढ़ घंटे पहले छात्रों की इंट्री हुई। केंद्रों पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया गया। मेन गेट पर छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। प्रवेश परीक्षा के लिए बनाए गए जिला संयोजक व पॉलीटेक्निक के प्रिंसिपल मुकेश चंद्र आंनद ने बताया कि परीक्षा समय पर शुरू हो गई है, कहीं कोई समस्या नहीं आई है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: