IIT/EngineeringIndian News

IIT खड़गपुर ने जारी किया गेट परीक्षा के लिए ट्रेवल पास, स्टूडेंट्स आसानी से जा सकते हैं एग्जाम सेंटर

आईआईटी खड़गपुर ने गेट परीक्षा के लिए ट्रेवल पास जारी किया है. ताकि स्टूडेंट्स परीक्षा सेंटर आसानी से पहुंच सके. स्टूडेंट्स आईआईटी खड़गपुर के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ट्रेवल पास डाउनलोड कर सकते हैं

नई दिल्ली। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, खड़गपुर ने इंजीनियरिंग में सभी ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट 2022 या मास्टर्स  के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए एक ट्रेवल पास जारी किया है। जो भी स्टूडेंट्स होने वाली GATE परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, वे परीक्षा के दिन सुचारू आवाजाही के लिए इस पास का उपयोग कर सकते हैं। गेट परीक्षा ट्रेवल पास IITKGP GATE की वेबसाइट gate.iitkgp.ac.in पर उपलब्ध है। स्टूडेंट्स पास आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

अधिकारियों द्वारा जारी GATE परीक्षा 2022 ट्रेवल पास के अनुसार, आईआईटी खड़गपुर एडमिट कार्ड 2022 लेकर उम्मीदवार बिना किसी समस्या के परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिए इस पास का उपयोग कर सकते हैं। परीक्षा आयोजित करने वाले अधिकारियों ने GATE 2022 के एडमिट कार्ड 15 जनवरी को Gate.iitkgp.ac.in पर जारी कर दिया है। उम्मीदवार अपनी नामांकन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके GATE 2022 के प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें – सिम्बायोसिस इंस्टीट्यूट के एंट्रेंस एग्जाम का प्रवेश पत्र जारी, यहाँ से करें डाउनलोड

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

सबसे पहलेस आधिकारिक वेबसाइट gate.iitkgp.ac.in पर जाएं। होमपेज पर मौजूद एडमिट कार्ड लिकं पर क्लिक करें। नामांकन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करें। गेट का प्रवेश पत्र स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट ले लें।

हालांकि GATE 2022 परीक्षा में बस कुछ ही दिन बचे हैं, फिर भी छात्र IITKGP परीक्षा 2022 को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। भारत में कोरोनाव के मामलों की संख्या में वृद्धि के कारण GATE 2022 को स्थगित करने की मांग की है। हालांकि, अधिकारी तारीखों के अनुसार प्रवेश परीक्षा आयोजित करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। आईआईटी (IIT) खड़गपुर गेट परीक्षा GATE 2022 और JAM 2022 परीक्षा शेड्यूल के अनुसार कंप्यूटर आधारित टेस्ट के रूप में आयोजित करने जा रही है। गेट और जैम की परीक्षा 5, 6, 12, 13 और 13 फरवरी को आयोजित होने वाली है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button