Indian News
Trending

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में UGAT और PGAT परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी

परीक्षा ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में होगी आयोजित

लखनऊ।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। यह परीक्षा 26 सितम्बर से11 शहरों के 104 केंद्रों पर शुरू होगी। बीएससी (बॉयो, होम साइंस और मैथ) के अलावा बीए, बीकॉम, एलएलबी, बीएलएलबी, पीजीएटी-1, एमकॉम और एलएलएम के प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड शुक्रवार को जारी कर दिए गए हैं। अभी आईपीएस के अंतर्गत संचालित होने वाले पाठ्यक्रम के लिए प्रवेश पत्र नहीं जारी किया गया है। इविवि प्रवेश प्रकोष्ठ के सदस्य डॉ. शैलेन्द्र राय ने बताया कि आवेदक इविवि की वेबसाइट से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। सभी के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं।

यहां पढ़ें – सिविल सर्विसेज और बीएड की परीक्षा के दौरान कड़ाई से पालन करना होगा कोविड प्रोटोकॉल

परीक्षा ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में –
बताते चलें कि २६ सितम्बर को पहली पाली में सुबह 9:30 से 11:30 बजे तक बीएससी (मैथ और बॉयो) की परीक्षा ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में होगी। दूसरी पाली में अपराह्न दो बजे से चार बजे तक बीकॉम और बीएससी होम साइंस की प्रवेश परीक्षा कराई जाएगी। 27 सितम्बर को पहली पाली में बीए, बीएफए और बीपीए फिर दूसरी पाली में बीएलएलबी की प्रवेश परीक्षा होगी। इसके बाद दूसरे चरण में 29 सितम्बर को दूसरी पाली में एलएलबी की परीक्षा होगी। 30 सितम्बर को पहली पाली में पीजीएटी वन (परम्परागत पाठ्यक्रम) और दूसरी पाली में एलएलएम और एमकॉम की परीक्षा कराई जाएगी।

कुल 53 परीक्षा केंद्र बनाए गए –
वहीं इन परीक्षाओं मे 130661 छात्रों ने आवेदन किया हैं। प्रयागराज में कुल 53 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें 37 ऑफलाइन और 16 ऑनलाइन परीक्षा केंद्र हैं। कोरोना महामारी के चलते प्रवेश परीक्षाएं देरी से हो रही है। परीक्षा के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान रखा जाएगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: