Indian News

बिहार विश्वविद्यालय मे स्नातक एडमिशन के लिए 24 सितम्बर तक सकते है ऑनलाइन आवेदन

01 अक्टूबर के तक फर्स्ट मेरिट लिस्ट हो सकते है जारी

पटना।

भीमराव अम्बेडकर बिहार विश्वविद्यालय ने स्नातक मे एडमिशन के लिए आवेदन करने की तिथि बढ़ाकर 24 सितम्बर कर दी है। छात्र अब 24 सितम्बर तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। शुक्रवार को विश्वविद्यालय का पोर्टल फिर से खोल दिया गया। कुलपति के आदेश पर 18 से 24 सितम्बर की रात 11:59 बजे तक पोर्टल खुला रहेगा। इसे पहले 15 सितम्बर को पोर्टल बंद कर दिया गया था।

01 अक्टूबर के तक फर्स्ट मेरिट लिस्ट हो सकते है जारी –
वहीं डीएसडब्ल्यू डॉ. अभय कुमार सिंह ने कहा कि कई जिलों में बाढ़ की स्थिति और छात्र संगठनों के अनुरोध पर यह निर्णय हुआ। 22 जुलाई से अप्लाई चल रहा है। अबतक एक लाख 45 हजार छात्रों ने अप्लाई किया है। सबसे अधिक इतिहास में 45 हजार के करीब छात्रों का आवेदन एडमिशन के लिए आया है। अप्लाई की तिथि बढ़ने से अब एक अक्टूबर के आस-पास फर्स्ट मेरिट लिस्ट जारी हो सकेगी। इधर, करीब 13 हजार छात्रों ने ऑनलाइन अप्लाई में गलत तरीके से फॉर्म भरा है। इसके फॉर्म को विवि ने अलग कर दिया है।

यहां पढ़ें – देश के कुल 541 मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस की 80312 सीटें : सरकार

फॉर्म को एडिट करने का मौका –
यूएमआईएस कोऑर्डिनेटर डॉ. ललन कुमार झा ने कहा कि पोर्टल पर फॉर्म को एडिट करने का मौका है। छात्र अगर एडिट नहीं करते हैं तो उनके आवेदन को रिजेक्ट लिस्ट में डाल दिया जाएगा। छात्र को बआरहवीं में जिस विषय में अधिक अंक मिले है, उसी विषय का अंक स्नातक एडमिशन के लिए डाल रहे है। बल्कि छात्रों ने ऑनर्स में जिस विषय के लिए आवेदन किया है उस विषय में बआरहवीं के अंक को ऑनलाइन आवेदन करते समय डालना था।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: