Indian News

चौ.चरण सिंह विश्वविद्यालय के प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के छात्रों का परिणाम जल्द हो सकता है घोषित, इस दिन आ सकता है परिणाम

मेरठ।

यूजीसी के गाइडलाइंस के अनुसार विश्वविद्यालयों को यह आदेश दिया गया था कि वे अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षाएं सितम्बर तक पूरी कर लें व प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के छात्रों को प्रोन्नत कर आगे की कार्यवाही करें। इसी क्रम में आज चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय, मेरठ में बिना परीक्षा रिजल्ट के इंतजार में बैठे स्नातक रेगुलर-प्राइवेट प्रथम-द्वितीय वर्ष और पीजी प्राइवेट प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए अहम खबर है। छात्रों का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। फाइनल को छोड़ मार्च में हुई मुख्य परीक्षाओं का मूल्यांकन लगभग पूरा हो गया है। चुनिंदा विषयों की कॉपियों का मूल्यांकन एक-दो दिन में निपटते ही विवि केंद्रों से कॉपियां मंगवाने जा रहा है। कैंपस में कॉपियों से नंबरों की फीडिंग होगी। विवि 15 अगस्त से पहले प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के छात्रों को प्रमोट करते हुए रिजल्ट जारी करेगा। बता दें कि छात्रों को प्रोन्नत करते हुए उन्हें अगली कक्षा में भेजने का आदेश यूजीसी ने सभी विश्वविद्यालयों को दिया था।

यहां पढ़ें – सितंबर में अंतिम वर्ष की परीक्षा कराएगा इग्नू, यूजीसी की गाइडलाइंस बनेगी आधार

इस दिन आ सकता है परिणाम –
चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के यूजी-पीजी प्रथम-द्वितीय वर्ष के स्टूडेंट के रिजल्ट 15 अगस्त से पहले जारी हो जाएंगे। बता दे कि कुलपति प्रो. एनके तनेजा के अनुसार विश्वविद्यालय की सभी तैयारी पूरी हैं। मूल्यांकन पूरा होते ही विश्वविद्यालय रिजल्ट की प्रक्रिया शुरू करेगा। नंबर फीड होने के बाद विश्वविद्यालय अधिकतम तीन से चार दिनों में रिजल्ट जारी कर देगा। कुलपति के अनुसार विश्वविद्यालय निर्धारित समय पर द्वितीय एवं अंतिम वर्ष का सत्र शुरू कर देगा। विश्वविद्यालय इसके लिए निरंतर जुटा हुआ है। छात्रों को जल्द उनके परिणाम बता दिए जायेंगे।

95 प्रतिशत हो चूका है मूल्यांकन –
बताते चलें कि परीक्षा नियंत्रक डॉ. अश्विनी कुमार के अनुसार मूल्यांकन लगभग पूरा हो चुका है। कुछ कॉपियां बची हैं, जो अगले कुछ दिनों में पूरी हो जाएंगी। विश्वविद्यालय जल्द ही कॉपियों को विभिन्न जिलों में बने केंद्रों से कैंपस लाने की प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। इसके बाद विश्वविद्यालय नंबरों की प्रोसेसिंग करेगा और जल्द से जल्द छात्रों को उनके परिणाम उन्हें जारी कर देगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button