IIT/Engineering

पंजाब इंजीनियरिंग कालेज की सेमेस्टर परीक्षा स्थगित, दीवाली के बाद हो सकती है परीक्षा

नई दिल्ली।

पंजाब इंजीनियरिंग कालेज की अगले महीने प्रस्तावित सेमेस्टर परीक्षाएं स्थागित कर दी गई है। पंजाब इंजीनियरिंग कालेज प्रशासन ने यह फैसला लिया है। पंजाब इंजीनियरिंग कालेज के डायरेक्टर और अन्य अधिकारियों की बैठक में निर्णय लिया गया। जानकारी के अनुसार पेक की विभिन्न सेमेस्टर परीक्षा दो नवंबर से प्रस्तावित की गई थी, इस संबंध में पूरा शेड्यूल भी तैयार कर लिया गया था। लेकिन काफी स्टूडेंट्स द्वारा सेमेस्टर परीक्षा दिवाली के बाद आयोजित करने को लेकर पेक डायरेक्टर को पत्र लिखा गया था।

परीक्षाओं के शेड्यूल को दोबारा से रिवाइज करेंगे –
पंजाब इंजीनियरिंग कालेज प्रशासन द्वारा कैंपस में आफलाइन सेमेस्टर परीक्षा आयोजित कराने का फैसला लिया गया था। जिसके तहत विभिन्न बैच में परीक्षा आयोजित की जानी थी। लेकिन महीने भर में परीक्षाओं को लेकर दूसरी बार पेक डायरेक्टर प्रो. धीरज सांघी को शेड्यूल को लेकर विशेष बैठक बुलानी पड़ी है। उन्होंने कहा कि हम परीक्षाओं के शेड्यूल को दोबारा से रिवाइज करेंगे और इस बारे में जल्द स्टूडेंट्स को जानकारी दे दी जाएगी।

यहां पढ़ें – एकेटीयू ने यूपीएसईई का परिणाम किया जारी, 1.20 लाख स्टूडेंट्स ने लिया था हिस्सा

कैंपस में बुलाकर विभिन्न सेमेस्टर की परीक्षा होगी आयोजित –
प्रशासन ने कोरोना की स्थिति में होते सुधार के बाद सभी परीक्षाएं ऑफलाइन आयोजित करने का फैसला लिया है। जिसके तहत कम संख्या में स्टूडेंट्स को कैंपस में बुलाकर विभिन्न सेमेस्टर की परीक्षा आयोजित की जाएंगी। इंटरनेशनल स्टूडेंट्स की सुविधा का ध्यान रखते हुए विदेशी स्टूडेंट्स को आनलाइन परीक्षा की सुविधा देने का फैसला लिया गया है। हाल ही में डीन और सभी विभागाध्यक्षों की बैठक में आन कैंपस परीक्षा को लेकर मीटिंग हुई थी। जिसका बाद में काफी स्टूडेंट्स ने विरोध भी किया था।

दोबारा परीक्षा का मिल सके मौका –
बता दें कि नवंबर में दिवाली के बाद पंजाब इंजीनियरिंग कालेज द्वारा सेमेस्टर परीक्षा का आन कैंपस आयोजन किया जाएगा। यहां विभिन्न कोर्स में देश भर से स्टूडेंट्स हर साल दाखिला लेते हैं। लेकिन अभी काफी संख्या में स्टूडेंट्स दूसरे राज्यों से कैंपस नहीं आ रहे। एेसे में बहुत से स्टूडेंट्स परीक्षा देने से वंचित रह सकते हैं जिसकी वजह से प्रशासन के सामने स्टूडेंट्स ने जो स्टूडेंट्स परीक्षा नहीं दे पाएंगे उनके लिए दिसंबर में फिर से परीक्षा आयोजित करने का प्रस्ताव रखा है।

नोटिस या जानकारी के लिए वेबसाइट का अवलोकन करते रहे –
बता दें कि इस मामले में अभी पेक प्रशासन द्वारा सिर्फ आश्वसन दिया है और लिखित में कोई निर्देश जारी नहीं किए गए हैं। पेक प्रशासन द्वारा बीते सेमेस्टर की परीक्षा दोबारा से आयोजित नहीं करने का फैसला लिया है। ऐसे में स्टूडेंट्स को उनके पिछले रिकार्ड के आधार पर पास और फेल घोषित किया जाएगा। छात्रों को एग्जाम से संबंधित किसी भी नोटिस या जानकारी लेने के लिए वेबसाइट चेक करते रहना चाहिए। क्योंकि परीक्षा ऑफलाइन मोड मे होगी तो छात्रों को कोरोना संबंधित सभी दिशा निर्देशों का आवश्यक पालन करना होगा।

यूपीपीएससी ने जारी की पीसीएस प्रारंभिक के लिए आंसर की, 11 अक्टूबर को आयोजित हुई थी परीक्षा

लखनऊ।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने 11 अक्टूबर को आयोजित हुई यूपी पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा की ऑफिशियल ‘आंसर की’ दो दिनों मे ही मंगलवार, 13 अक्टूबर को जारी कर दी है। आयोग द्वारा यूपी पीसीएस ‘आंसर की’ 2020 को लेकर जारी नोटिस के अऩुसार उत्तर कुंजी उम्मीदवारों के डाउनलोड के लिए 18 अक्टूबर तक उपलब्ध है।

आंसर की आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर –
उम्मीदवार यूपी पीसीएस प्रिलिम्स 2020 या यूपी एसीएफ-आरएफओ प्रारंभिक परीक्षा 2020 में सम्मिलित हुए थे, वे अपनी बुकलेट सीरीज (ए, बी, सी या डी) के लिए जीएस 1 और जीएस 2 की ‘आंसर की’ आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, uppsc.up.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। आयोग द्वारा सम्मिलित राज्य / प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) परीक्षा 2020 और सहायक वन संरक्षक (एसीएफ)/ क्षेत्रीय वन अधिकारी (आरएफओ) परीक्षा – 2020 के अंतर्गत पहले चरण में प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 11 अक्टूबर को किया गया था।

पूरी खबर पढ़ें यहां (क्लिक करें)

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: you can not copy this content !!
%d bloggers like this: