Indian NewsUniversity/Central University

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रवेश परीक्षा के नतीजे हुए घोषित, यहाँ करें चेक

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय, (AMU) ने एंट्रेस एग्जाम के परिणाम 6 नवंबर, 2021 को घोषित कर दिए हैं। एएमयू ने एएमयू प्रवेश परीक्षा परिणाम ऑनलाइन amucontrollerexams.com पर घोषित किया है। टेस्ट में क्वालीफाई कर चुके स्टूडेंट्स एएमयू काउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल हो सकेंगे। 

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने एंट्रेस एग्जाम के परिणाम 6 नवंबर, 2021 को घोषित कर दिए हैं। एएमयू ने एएमयू प्रवेश परीक्षा परिणाम ऑनलाइन amucontrollerexams.com पर घोषित किया है। टेस्ट में क्वालीफाई कर चुके स्टूडेंट्स एएमयू काउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल हो सकेंगे। स्टूडेंट्स रिजल्ट चेक करने के लिए अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। रिजल्ट के बाद काउंसलिंग और प्रवेश की तारीखों की घोषणा विश्वविद्यालय द्वारा बाद में की जाएगी। लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट निकाली जायेगी। जिन छात्रों का नाम एएमयू मेरिट लिस्ट 2021 में शामिल होगा केवल उन्हीं छात्रों को एडमिशन दिया जायेगा।

यह भी पढ़ें – बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी: आज है यूईटी, पीईटी आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराने की आखिरी तारीख

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय या एएमयू की आधिकारिक वेबसाइट amu.ac.in पर जाएं।
होम पेज के हेडर मेनू पर उपलब्ध ए़डमिशन/एग्जाम लिंक पर क्लिक करें।
प्रवेश परीक्षा के परिणाम 2021-22 के प्रवेश के लिए गाइड 2021-22 और विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश फॉर्म अभी उपलब्ध हैंपर क्लिक करें।
वैकल्पिक रूप से, यहां सीधे लिंक पर क्लिक करें – एएमयू परिणाम 2021
मेरिट सूची की जांच और डाउनलोड करने के लिए उपयुक्त लिंक का चयन करें।
इसके अलावा, भविष्य के संदर्भ के लिए अपने रिजल्ट का प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

जल्द शुरू होगी काउंसलिंग प्रक्रिया

प्रवेश प्रक्रिया पर अधिक अपडेट प्राप्त करने के लिए चयनित उम्मीदवारों को समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। निर्धारित तिथि के अंदर काउंसलिंग के लिए रिपोर्ट करना होगा। ऐसा नहीं करने वाले उम्मीदवारों के एडमिशन में परेशानी हो सकती है। उम्मीदवारों को ये सलाह दी जाती है कि वह लेटेस्ट अपडेटे के लिए नियमित रूप से एएमयू के आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

रिजल्ट आने के बाद स्टूडेट्स को काउंसलिंग प्रक्रिया और एडमिशन की तारीखों का इंतजार है। इस परीक्षा में पहले ही काफी देरी हो चुकी है। कोरोना का दूसरी लहर के कारण परीक्षा के प्रोसेस में देरी हुई. हालांकि हालात में सुधार देखते हुए अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने परीक्षा आयोजित किया था। जिसके नतीजे 6 नवंबर को घोषित कर दिए गए हैं। परीक्षा में कोरोना के सभी नियमों का पालन किया गया था। सोशल डिस्टेंसिंग सहित सैनिजाइनिंग का पूरा ख्याल रखा गया था।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button