Indian News

23 अक्टूबर को ‘राष्ट्रीय वेबिनार’ आयोजित करेगा इग्नू, ग्लोबल ई कैंपस है एजुकेशन पार्टनर

लखनऊ :
इंदिरा गाँधी मुक्त विश्वविद्यालय, क्षेत्रीय केंद्र लखनऊ 23 अक्तूबर को ‘महिला सुरक्षा- चुनौतियां एवं संभावनाएं’ विषय पर राष्ट्रीय वेबिनार आयोजित करने जा रहा है। मिशन शक्ति- नारी सुरक्षा, नारी सम्मान, नारी स्वावलम्बन के अन्तर्गत ‘महिला सुरक्षा- चुनौतियां एवं संभावनाएं’ पर होने जा रहे राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन ऑनलाइन मोड मे होगा। गूगल मीट एप्लिकेशन के माध्यम से वेबिनार किया जाएगा। यह 2 बजे शुरू होगा जिसे यू ट्यूब पर भी लाइव देख पाएंगे। गूगल मीट के माध्यम से जुड़ने के लिए आपको दिया गया लिंक डालना होगा, जिसके लिये पहले से रेजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है। इच्छुक लिंक के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करके वेबिनार ज्वाइन कर सकते है या फिर लाइव भी जुड़ सकते है।

ग्लोबल ई कैंपस है एजुकेशन पार्टनर –
बता दें कि वेबिनार का एजुकेशन पार्टनर ग्लोबल ई कैंपस है। जिसके यूट्यूब व फेसबुक अकॉउंट पर लाइव वेबिनार में प्रतिभाग कर सकते है। प्रतिभाग करने के लिए आपको सबसे पहले इस लिंक पर खुद को रजिस्टर करना होगा।

ऑनलाइन लिंक –

Registration Link  – https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLScQewQ79AHqu1NTAb_CYr4s66et-foxstGLvWjLXXXE1Sm8tA/viewform

Click here to join video meeting on Google meet : https://meet.google.com/jsr-ebqe-wvz

YouTube Live Link: https://www.youtube.com/c/GlobaleCampus

उच्च शिक्षा से जुड़ी मुख्य खबरें पढ़ें यहां

एनटीए ने जारी की ICAR AIEEA का आंसर की, icar.nta.nic.in वेबसाइट पर करें चेक

नई दिल्ली :
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चरल रिसर्च ऑल इंडिया एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर एडमिशन (ICAR AIEEA) 2020 की ‘आंसर की’ जारी कर दी है। ऑफिशियल वेबसाइट icar.nta.nic.in पर यूजी और पीजी दोनों पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित परीक्षाओं का क्वेश्चन पेपर और आंसर की उपलब्ध है, छात्र वहां से उसे चेक कर सकते है।

सुरक्षा के मानकों का पालन करते हुए हुयी परीक्षा –
16, 17, 22 और 23 सितंबर को देश भर के विभिन्न केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया गया था। महामारी के बीच सुरक्षा के मानकों का पालन करते हुए परीक्षा आयोजित की गई थी। परीक्षा के माध्यम से देश भर के कृषि विश्वविद्यालयों के यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों में उम्मीदवारों को प्रवेश दिए जाने हैं।

पूरी खबर पढ़ें यहां (क्लिक करें)

MAH M.HMCT CET 2020 परीक्षा पत्र जारी, cetcell.mahacet.org वेबसाइट से करें डाउनलोड

नई दिल्ली,
स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट cetcell.mahacet.org पर MAH M.HMCT CET 2020 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट, cetcell.mahacet.org पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश परीक्षा पत्र डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड का उपयोग करना होगा।

पूरी खबर पढ़ें यहां (क्लिक करें)

2 नवंबर से जेएनयू मे चरणबद्ध तरीके से होगी छात्रों की वापसी

नई दिल्ली,
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) की ओर से छात्रों की चरणबद्ध वापसी के लिए रजिस्ट्रार ने बुधवार को नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। छात्र 2 नवंबर से कॉलेज वापस आ सकेंगे। वापसी को दो चरणों में बांटा गया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक शुरुआती चरण में केवल फाइनल ईयर पीएचडी के रिसर्च स्कॉलर्स को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। ये रिसर्च स्कॉलर्स वह छात्र होंगे जिन्हें साइंस स्कूल में लेबोरेट्री की जरूरत है। स्पेशल सेंटर से जुड़ी जरूरत वाले फाइनल ईयर पीएचडी स्टूडेंटस को भी कैंपस में प्रवेश की इजाजत दी गई है।

कुछ मुख्य बिंदु –
– नोटिस के मुताबिक शोधार्थियों को प्रवेश के लिए अपने सुपरवाइजर की लिखित अनुमति लेनी जरूरी होगी।
– दिल्ली के बाहर से आने वाले छात्रों को यूनिवर्सिटी में प्रवेश करने से पहले 7 दिनों के लिए खुद को क्वारंटाइन रखना होगा।
– छात्रों को कैंपस में कोविड-19 से जुड़े दिशानिर्देशों का पालन करना होगा।
– मीटिंग ऑनलाइन मॉड से ही होगी।

पूरी खबर पढ़ें यहां (क्लिक करें)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: