IIT/EngineeringIndian NewsUniversity/Central University

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम विवि ने शुरू की ऑनलाइन ग्रीवांस रिड्रेसल पोर्टल की शुरुआत, छात्र आसानी से शिकायत दर्ज करा सकेंगे

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) ने ऑनलाइन ग्रीवांस रिड्रेसल पोर्टल की शुरुआत की है।इसके जरिए स्टूडेंट्स अपनी शिकायत आसानी से दर्ज कर सकेंगे

लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) ने ऑनलाइन ग्रीवांस रिड्रेसल पोर्टल की शुरुआत की है। इस नए पोर्टल से स्टूडेंट्स को काफी आसानी होगी। पोर्टल पर विश्वविद्यालय के विद्यार्थी अपने रिजल्ट, डिग्री, मार्कशीट व संस्थानों द्वारा अधिक फीस लिए जाने से लेकर अन्य सभी समस्याओं के लिए शिकायत दर्ज कर सकेंगे। इस ग्रीवांस रिड्रेसल पोर्टल के जरिए स्टूडेंट्स की किसी भी परेशानी का आसानी सामाधान निकाला जा सकता है।

इस नए पोर्टल का उद्देश्य स्टूडेंट्स की परेशानियों को कम करना है। अब स्टूडेंट्स अपनी शिकायत इस नए पोर्टल के माध्यम से दर्ज कर सकते हैं जिसका निवारण तुंरत किया जाएगा। यहीं नहीं निस्तारण की सूचना भी ऑनलाइन दी जाएगी।

यह भी पढ़ें – UPSC सीएपीएफ भर्ती का इंटरव्यू लेटर जारी, ऐसे करें डाउनलोड

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) के स्टूडेंट्स https://erp.aktu.ac.in/ WebPages/StudentServices frm StudentGrievance aspx लिंक पर जाकर अपनी शिकायत दर्ज आसानी से कर सकते हैं। इस ग्रीवांस रिड्रेसल पोर्टल के जरिए परिणाम, डिग्री, मार्कशीट, फीस संबंधी शिकायत दर्ज हो सकेगी। विश्वविद्यालय ने प्राविधिक शिक्षा मंत्री की पहल पर छात्रों के लिए ग्रीवांस पोर्टल भी लांच किया है। प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा मंत्री जितिन प्रसाद ने सभी पॉलीटेक्निक एवं इंजीनियरिंग कॉलेजों को वेबसाइट पर निर्धारित शुल्क की सूचना प्रदर्शित करने के निर्देश दिए हैं।

मंत्री के निर्देश के बाद डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विनीत कंसल और प्राविधिक शिक्षा निदेशक मनोज कुमार ने शनिवार को अलग-अलग आदेश भी जारी कर दिया है। कुलपति प्रो. कंसल ने विश्वविद्यालय से सभी संबद्ध संस्थानों को नियामक संस्थाओं द्वारा निर्धारित शुल्क की सूचना पाठ्यक्रमवार संस्थान की वेबसाइट पर अनिवार्य रूप से प्रदर्शित किए जाने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में उन्होंने कहा है कि संस्थानों द्वारा फीस की सूचना संस्थान की वेबसाइट पर प्रदर्शित नहीं जा रही है, जो कि उचित नहीं है। इस काम को जल्द से जल्द करने के निर्देश दिए गए हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button