Civil Services AcademyIndian News

अभ्यास वर्ग में एबीवीपी ने छात्र शक्ति की दी जानकारी, साथ ही पढ़े कहां निकली भर्तियां

एक दिवसीय अभ्यास वर्ग में मुख्य अतिथियों ने किया संबोधित

मेरठ : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद महानगर का बुधवार को एक दिवसीय अभ्यास वर्ग चौधरी चरण विश्वविद्यालय के बृहस्पति भवन में आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य वक्ता के तौर पर अखिल भारतीय विश्वविद्यालय प्रमुख हरि बोरेकर शामिल हुए। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर हुई। उन्होंने पहले सत्र में छात्र शक्ति के महत्व पर विस्तार से चर्चा की। कहा कि छात्र जीवन और शक्ति का सही दिशा में प्रयोग किया जाए तो समाज में कई सकारात्मक परिवर्तन किए जा सकते हैं।

कोरोना काल मे परिषद के द्वारा किए कार्यों को बताया –
दूसरे सत्र में कार्यक्रम में मौजूद कार्यकताओं को संगठन की कार्य पध्दति की जानकारी दी गई। कोरोना काल मे विद्यार्थी परिषद के द्वारा किए कार्यों को बताया। इस दौरान प्रान्त संगठन मंत्री महेश राठौर, क्षेत्रीय संगठन मंत्री मनोज नीखरा ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। प्रदेश कार्यालय प्रमुख उत्तम सैनी, महानगर अध्यक्ष डॉ राजकुमार, महानगर मंत्री अंबर अग्रवाल, महानगर संगठन मंत्री सनी तोमर, ध्रुव गोस्वमी आदि पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

लोक सेवा आयोग ने यूपी में निकाली 76 सहायक अभियंताओं की भर्ती, खबर मे जाने डिटेल

लखनऊ :
लोक सेवा आयोग ने यूपी में विकास प्राधिकरणों में 76 सहायक अभियंता के पदों पर भर्तियां निकाली है। इसमे से एई सिविल के 48 और एई इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल के 28 पदों पर भर्तियां होंगी। ये भर्तियां केंद्रीयत सेवा की होगी। आवास विभाग ने लोक सेवा आयोग उत्तर प्रदेश को भर्ती संबंधी प्रस्ताव भेज दिए हैं।

विकास प्राधिकरणों में मिलेगी तैनाती –
आवास विभाग केंद्रीयत सेवा के सहायक अभियंता के पदों पर होने वाली भर्तियों के बाद इनकी तैनाती विकास प्राधिकरणों में करेगा। विकास प्राधिकरणों में सहायक अभियंताओं की सीधी भर्ती होती है। इसके बाद अधीक्षण अभियंता और मुख्य अभियंता के पदों को पदोन्नतियों से भरा जाता है।

पदों को जल्द भरने का अनुरोध किया –

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के आधार पर विकास प्राधिकरणों में खाली सहायक अभियंताओं के पदों पर भर्ती संबंधी प्रस्ताव लोक सेवा आयोग उत्तर प्रदेश को भेजा गया है। आवास विभाग ने लोक सेवा आयोग से इन पदों को जल्द भरने का अनुरोध किया है, जिससे इनकी तैनाती विकास प्राधिकरणों में जरूरत के आधार पर की जा सके। विकास प्राधिकरणों में मौजूदा समय सहायक अभियंताओं की जरूरत है।

http://uppsc.up.nic.in/

सहायक अभियंता बनने के लिए इच्छुक अभ्यर्थी के लिए मौका –

सहायक अभियंता के पदों पर भर्ती लोक सेवा आयोग उत्तर प्रदेश करेगा। लोक सेवा आयोग इसके लिए अखबारों में विज्ञापन देने के लिए ऑनलाइन इसे प्रकाशित करेगा। सहायक अभियंता बनने के लिए इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन भी विज्ञापन देख सकते हैं। इसकी जानकारी के लिए उन्हें लोक सेवा आयोग की वेबसाइट को देखना होगा, जिससे विज्ञापन निकलने पर उन्हें इसकी जानकारी मिल सके।

बीटेक वाले होंगे पात्र –
सहायक अभियंता के लिए बीटेक पास वाले पात्र होंगे। सहायक अभियंता सिविल के लिए इस ट्रेड में पास अभ्यर्थियों को पात्र माना जाएगा। सहायक अभियंता इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल के लिए बीटेक इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल में पास को पात्र माना जाएगा। बीटेक पास ही इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए छात्र वेबसाइट चेक कर सकते है।

ये भी पढ़ें –

कल जारी होंगे राजस्थान सीएचओ के एडमिट कार्ड, 10 नवम्बर को होगी परीक्षा

जयपुर :
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, राजस्थान के अंतर्गत सब हेल्थ सेंटर – हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के 6,310 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 10 नवंबर, 2020 को किया जाएगा। मीडिया से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, परीक्षा में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र कल, यानी 4 नवंबर को जारी किए जाएंगे।

पूरी खबर पढ़ें यहां (क्लिक करें)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: