Indian News

जीनियस माने जाने वाले तथागत तुलसी को IIT दिल्ली ने नहीं दी नौकरी, बीमारी के चलते छोड़नी पड़ी थी IIT मुंबई की नौकरी

नई दिल्ली.सबसे कम उम्र में आईआईटी का प्रोफेसर बनने वाले तथागत अवतार तुलसी की उम्मीदों को एक बार फिर झटका लगा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, IIT दिल्ली ने नौकरी पर रखने के उनके आवेदन को सिरे से खारिज कर दिया है. बता दें कि विशेष बीमारी की वजह से उन्हें IIT मुंबई की नौकरी छोड़नी पड़ी थी.

बताया जा रहा है कि उन्होंने IIT मुंबई से तबादले का आवेदन किया था. हालांकि तबादले का कोई प्रावधान नहीं होने के कारण उनका तबादला नहीं हो सका था. तथागत ने अपने बयान में कहा था कि मुंबई की जलवायु उनके स्वास्थ्य पर बुरा असर डाल रही थी, इस वजह से विशेष परिस्थिति में उन्होंने IIT दिल्ली में तबादले का आवेदन दिया था. हालांकि, IIT में इस तरह का कोई प्रावधान नहीं होने की वजह से तबादला नहीं हो सका. ज्यादा दिनों तक छुट्टी पर रहने के कारण अंतत: उनकी नौकरी छूट गई. इसके बाद उन्होंने आईआईटी दिल्ली में नौकरी का दोबारा आवेदन दिया.

डायरेक्टर को दिये आवेदन में उन्होंने आईआईटी दिल्ली के उस प्रावधान का भी उल्लेख किया था, जिसमें डायरेक्टर चाहे तो विशेष परिस्थिति में किसी को नौकरी पर रख सकता है. लेकिन पिछले सप्ताह डायरेक्टर ने तथागत का आवेदन नामंजूर कर दिया.

साभार- दैनिक हिंदुस्तान ‘

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button