Indian NewsUncategorized

बरेली कॉलेज काउंसिलिंग प्रक्रिया शुरू, परेशानी आने पर ग्रेवांस सेल में करें संपर्क

लखनऊ :
बरेली कॉलेज में आज यानी 10 नवम्बर सुबह 10 से एलएलबी और एमकॉम में दाखिले के लिए काउंसिलिंग प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रवेश फार्म लेने के लिए अभ्यर्थी कॉलेज पहुँचे। फार्म भरने के साथ इसमें सभी अभिलेखों की फोटो कॉपी लेकर अभ्यॢथयों को संबंधित विभाग में पहुंचना है।

बरेली कॉलेज प्रशासन ने ग्रेवांस सेल बनाई –

काउंसिलिंग में किसी भी तरह की समस्या के लिए बरेली कॉलेज प्रशासन ने ग्रेवांस सेल बनाई है जो कि प्रॉक्टर ऑफिस के पास में बने कम्प्यूटर सेमिनार कक्ष में मौजूद है। सेल के सदस्य समस्याओं का निस्तारण करेंगे। अगर किसी छात्र को काउंसिलिंग प्रक्रिया मे कोई भी परेशानी आ रही हो, वे ग्रेवांस सेल से संपर्क कर सकते है।

फीस जमा करने का मौका 11 व 12 नवंबर तक रहेगा –

बरेली कॉलेज प्रवेश समन्वयक डॉ. वीपी सिंह ने बताया कि एलएलबी में 90.73 फीसद से न्यूनतम 68.10 फीसद कटऑफ वाले अभ्यॢथयों को बुलाया गया है। वहीं, एमकॉम में 86.43 से 58.35 फीसद वाले अभ्यर्थी आएंगे। काउंसिलिंग सुबह 10 बजे से शुरू हो चुकी है। फीस जमा करने का मौका 11 व 12 नवंबर तक रहेगा।

जानिये कितनी रही कटऑफ

– एलएलबी कटऑफ
कैटेगिरी : ओपेन
मेरिट : 90.73 से 68.10
ओवरऑल रैंक : 1 से 112

– एमकॉम कटऑफ
केटेगिरी : ओपेन
मेरिट : 86.43 से 58.35 फीसद
ओवरऑल रैंक : 1 से 89

रुहेलखंड विश्वविद्यालय में एमएससी काउंसिलिंग में पहुंचे अभ्यर्थी –

महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय में एमएससी के छह कोर्सों में दाखिले की कैम्पस काउंसिलिंग मंगलवार को शुरू हो गई। कैम्पस के स्पोर्ट इंडोर स्टेडियम में निर्धारित समय पर मूल अभिलेखों व फोटो कॉपी लेकर पहुंचने लगे हैं।

देशभर के विश्वविद्यालयों मे अब नये सत्र मे प्रवेश की प्रक्रिया चल रही –

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते इस बार परीक्षा ऑनलाइन मोड मे सम्पन्न हुई है जिसके बाद देशभर के विश्वविद्यालयों मे अब नये सत्र मे प्रवेश की प्रक्रिया चल रही है। हालांकि कुछ विश्वविद्यालयों मे नये सत्र की पढ़ाई भी शुरू हो गयी है।

अन्य और खबरें पढ़ें यहां 

आईआईटी कानपुर का अकादमिक कैलेंडर जारी, 18 नवंबर से शुरू होंगी ऑनलाइन कक्षाएं

लखनऊ :
भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) कानपुर ने अपने नवीन सत्र के लिए अकादमिक कैलेंडर जारी कर दिया है। कोविड-19 महामारी और रोकथाम के लिए लगाये गये लॉक डाउन के चलते बाधित हुई शैक्षिक गतिविधियों के बाद सत्र 2020-21 में बीटेक/बीएस कोर्सेस के पहले सेमेस्टर के लिए संस्थान द्वारा जारी एकेडेमिक कैलेंडर के अनुसार नये दाखिले के लिये स्टूडेंट्स को एचएसएस कोर्स अलॉटमेंट इसी सप्ताह 13 नवंबर को किया जाएगा। वहीं, इन छात्रों के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम 16 नवंबर को आयोजित होगा। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 12 नवंबर से 23 नवंबर तक चलेगी।

ऑनलाइन कक्षाएं 18 नवंबर से –

आईआईटी कानपुर द्वारा एकेडेमिक कैलेंडर के अनुसार बीटेक और बीएस पहले सेमेस्टर के स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन क्लासेस 18 नवंबर से आयोजित की जाएंगी। ऑनलाइन कक्षाएं 26 फरवरी 2021 तक आयोजित की जाएंगी। वहीं, संस्थान द्वारा मिड सेमेस्टर परीक्षाओं का आयोजन 36 दिसंबर से 31 दिसंबर 2020 तक आयोजित किये जाएंगे, जबकि ईंड-सेमेस्टर एग्जाम ऑनलाइन मोड में 10 से 12 मार्च तक आयोजित होंगे। छात्रों को मिड-सेमेस्टर की छुट्टियां 1 से 5 जनवरी और ईंड सेमेस्टर की छुट्टियां 9 से 23 मार्च 2021 तक दी जाएंगी।

पूरी खबर पढ़ें यहां (क्लिक करें)…

एसएससी सीएचएसएल परीक्षा के लिए आपत्ति दर्ज कराने के लिए आज थी अंतिम तिथि

SSC Recruitment Bharti 2020 Ki Puri Jaankari | SSC Exam Latest Updates

नई दिल्ली :
एसएससी सीएचएसएल परीक्षा की आंसर की पहले हो गयी थी जिसके लिए ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर आपत्ति दर्ज करने के लिए आज अंतिम तिथि है। आवेदन करने वाले उम्मीदवार परीक्षा के लिए जारी हुई आंसर-की के लिए आपत्ति दर्ज करने का आज 10 नवंबर, 2020 को आखिरी दिन है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने कंबाइंड हॉयर सेकेंड्री लेवल 2019 टियर- 1 एग्जाम के लिए आवेदन किया था और उन्हें लगता किसी आंसर की कोई गलत चेकिंग हुई है तो फिर इसके लिए वह आज तक ऑब्जेक्शन उठा सकते हैं। इसके लिए उन्हें ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन करना होगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि ऑब्जेक्शन उठाने के लिए प्रत्येक आंसर के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये का शुल्क देकर 10 नवंबर की शाम 6 बजे तक आवेदन कर सकते हैं।

पूरी खबर पढ़ें यहां (क्लिक करें)…

Show More

Related Articles

One Comment

  1. Hi there,

    I am looking to get in touch with someone that works with your marketing or support team. My name is Samantha, and I help clients install/replace live chat software on their websites.

    If your company has considered adding or changing chat software providers on globalecampus.com, we do live webinars each week to demo our product and encourage anyone to attend a 30 minute session. Our product comes with a 30 day money-back guarantee, so you can truly experiment and see if it improves sales/support interactions with your visitors.

    Please let me know if you would like more information and I’d be happy to share.

    Samantha Milan
    Chat Service Division, Tyipe LLC
    500 Westover Drive, #15391
    Sanford, NC 27330

    If you’re not interested, feel free to opt out here http://esendroute.com/remove?q=globalecampus.com&i=14

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: