Indian NewsStudent Union/Alumni

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में डीएसडब्ल्यू दफ्तर पर हंगामा करने वाले छात्रों पर होगी कार्रवाई

लखनऊ :
इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रशासन ने हॉस्टलों की फीस माफ करने की मांग को लेकर डीएसडब्ल्यू दफ्तर पर हंगामा किए जाने के मामले में सख्ती दिखाई है। हंगामे के दौरान डीएसडब्ल्यू कार्यालय पर ताला जड़ने वाले छात्रों की पहचान की जा रही है। सभी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। साथ ही इविवि प्रशासन ऐसे छात्रों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करा सकता है और छात्रों पर कड़ी कार्रवाई की जा सकती है।

भीड़ देख एहतियातन पुलिस फोर्स भी बुला ली गई –

पिछले दिनों इविवि के विभिन्न हॉस्टलों के अधीक्षकों की तरफ से हॉस्टलों की फीस जमा न करने वाले अंत:वासियों की सूची तैयार कर नोटिस चस्पा कर दी गई थी। इसी बात पर अंत:वासी नाराज हो गए थे। सैकड़ों छात्रों ने डीएसडब्ल्यू कार्यालय के सामने नारेबाजी की थी। छात्रों की भीड़ देख एहतियातन पुलिस फोर्स भी बुला ली गई थी। इसके बाद डीएसडब्ल्यू प्रो. केपी सिंह और चीफ प्रॉक्टर प्रो. आरके उपाध्याय पहुंचे और छात्रों को यह कहकर पल्ला झाड़ा कि फीस माफी उनके अधिकार क्षेत्र से बाहर है। इसके बावजूद छात्र अपनी मांगों को लेकर अड़े रहे।

विश्वविद्यालय और यूजीसी को लिखेंगे पत्र –

अंत में चीफ प्रॉक्टर प्रो. आरके उपाध्याय ने छात्रों को लिखित में आश्वासन दिया था कि वह बुधवार को इस मसले पर केंद्रीय उच्च शिक्षा मंत्रालय और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) को पत्र लिखेंगे। इसमें बताया जाएगा कि कोविड के चलते अंत:वासी शुल्क देने में असमर्थता जता रहे हैं। यदि सरकार की तरफ से शुल्क माफी और विवि को अतिरिक्त वित्तीय सहायता मिलती है तो सत्र 2020-21 में छात्र-छात्राओं से हॉस्टल का शुल्क नहीं लिया जाएगा।

सूत्रों की मानें तो सात छात्रों को चिह्नित कर लिया गया –

अब इविवि प्रशासन का आरोप है कि कुछ छात्रों ने डीएसडब्ल्यू कार्यालय पर ताला लगा दिया था। सीसीटीवी फुटेज देखकर इन सभी छात्रों की पहचान की जा रही है। इविवि सूत्रों की मानें तो सात छात्रों को चिह्नित कर लिया गया है। अन्य की भी पहचान कराई जा रही है, इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अन्य और खबरें पढ़ें यहां –

एएमयू के विभिन्न पाठ्यक्रमों मे प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, वेबसाइट पर करें चेक

लखनऊ :
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) ने शैक्षणिक सत्र 2020-21 मे विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा का एडमिट कार्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट, amucontrollerexams.com पर जारी कर दिया है। बीटेक, बीएड, बीए, बीएससी, बीकॉम, एमबीए समेत अन्य पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड एएमयू की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। जिन उम्मीदवारों ने इन प्रवेश परीक्षाओं के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट, amucontrollerexams.com पर विजिट कर अपना एडमिट कार्ड एप्लीकेशन नंबर का उपयोग करके डाउनलोड कर सकते हैं।

ऐसे डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड –

– एएमयू परीक्षा प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवार अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट, amucontrollerexams.com पर लॉगइन करें।
– यहाँ होमपेज पर डाउनलोड एडमिट कार्ड फॉर सेशन 2020-21 लिंक पर क्लिक करें।
– अब आपको सामने एक नयी स्क्रीन आएगी।
– यहां उम्मीदवार अपना कोर्स सेलेक्ट कर एप्लीकेशन नंबर दर्ज कर डाउनलोड एडमिट कार्ड पर क्लिक करें।
– अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
– उम्मीदवार यहाँ से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते है।

पूरी खबर पढ़ें यहां (क्लिक करें)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: