IIT/EngineeringStudent Union/Alumni
Trending

मन की बात में आइआइटी दिल्ली एलुमनाई एसोसिएशन की मोदी ने की तारीफ

नई दिल्ली:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात के माध्यम से देश को संबोधित किया। मन की बात का यह 71वां संस्करण था। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना की स्थिति से लेकर किसान कानून व अन्य विषयों पर अपने विचार साझा किए।

कार्यक्रम में आइआइटी दिल्ली एलुमनाई एसोसिएशन की हुई तारीफ-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात कार्यक्रम में आइआइटी दिल्ली एलुमनाई एसोसिएशन की तारीफ की। प्रधानमंत्री ने इस संस्था की प्रशंसा में बताया कि पुरातन छात्रों की इस संस्था ने एक हजार करोड़ रुपये फंड खुद से जुटाने का लक्ष्य रखा है। इस फंड से सामाजिक कार्य किए जा रहे हैं। इसमें बताया गया कि पुरातन छात्रों की यह पहली ऐसी संस्था है जिसने इस तरह के फंड का लक्ष्य बनाया है। आकाशवाणी पर प्रसारित होने वाले इस कार्यक्रम को उसी के साथ ही दूरदर्शन पर उसी विषयों को तस्वीर व वीडियो के माध्यम से दिखाया जाता है।

सामाजिक कार्यों में सक्रिय है संस्था –

आइआइटी दिल्ली एलुमनाई एसोसिएशन के जिक्र के समय उस संस्था की जो तस्वीर दिखाई गई में उसमें डा. उपदेश सामाजिक कार्य से संबंधित एक वेबिनार को संबोधित करते हुए दिखाई दे रहे हैं। मेरठ जिला निवासी डा. उपदेश इस संस्था के कार्यकारी सदस्य हैं। वह सामाजिक कार्यों में सक्रिय रहते हैं। पुरातन छात्रों के सहयोग से संचालित संस्था नींव के वह राष्ट्रीय कोर्डिनेटर हैं।

छात्रों और संस्थानों को लेकर बताई यह बात –

नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कहा कि पिछले दिनों, मुझे, देशभर के ढेरों विश्वविद्यालयों के छात्रों के साथ संवाद का, उनकी शिक्षा जगत की यात्रा के महत्वपूर्ण कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर प्राप्त हुआ है। देश के युवाओं के बीच होना बेहद तरोताजा करने वाला और उर्जा से भरने वाला पल होता है।

क्या है मन की बात कार्यक्रम –

मन की बात कार्यक्रम आकाशवाणी पर प्रसारित किया जाने वाला एक कार्यक्रम है। जिसके जरिये भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत के नागरिकों को संबोधित करते हैं। बता दें कि इस कार्यक्रम का पहला प्रसारण 3 अक्टूबर 2014 को किया गया था। जनवरी 2015 में अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी उनके साथ इस कार्यक्रम में भाग लिया था।

अन्य और खबरें पढ़ें यहां –

नीट यूजी 2020 के दूसरे चरण की काउंसलिंग के नतीजे जारी, सीट अलॉटमेंट 30 नवंबर से

नई दिल्ली :
मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) ने 28 नवंबर 2020 को नीट यूजी 2020 के दूसरे राउंड की काउंसलिंग के नतीजे जारी कर दिये हैं। एमसीसी ने दूसरे राउंड की काउंसलिंग के नतीजे अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किए है। नीट यूजी 2020 काउंसलिंग के दूसरे चरण में सम्मिलित हुए उम्मीदवार काउंसलिंग के नतीजे ऑफिशियल वेबसाइट, mcc.nic.in पर चेक कर सकते हैं। एमसीसी द्वारा जारी नोटिस के अनुसार जिन उम्मीदवारों को नीट 2020 काउंसलिंग राउंड 2 रिजल्ट के माध्यम से सीटों का आवंटन किया गया है, वे अपना आवंटन पत्र ऑफिशियल वेबसाइट से सोमवार 30 नवंबर 2020 से डाउनलोड कर पाएंगे।

ऐसे चेक करें दूसरे चरण की नीट 2020 काउंसलिंग के नतीजे –

– उम्मीदवारों को दूसरे चरण की नीट 2020 काउंसलिंग परिणाम देखने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट mcc.nic.in पर विजिट करें।
– इसके बाद होम पेज पर ही उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें।
– इसके बाद नीट 2020 काउंसलिंग राउंड 2 रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में ओपेन होगा।

– इस पीडीएफ फाइल में उम्मीदवार अपना रोल नंबर और रैंक सर्च कर पाएंगे।
– अब उम्मीदवार अपना आवंटन लेटर डाउनलोड कर सकते है।

पूरी खबर पढ़ें यहां (क्लिक करें)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: