Indian News

ट्रिपल आईटी के छात्रों को मिला कैंपस प्लेसमेंटस, बीटेक आईटी के 5 छात्रों को 51 लाख का पैकेज

नई दिल्ली :
भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान, इलाहाबाद (IIIT) के शैक्षिक सत्र 2020-21 में बीटेक आईटी (इन्फारमेशन टेक्नोलॉजी) के पांच छात्रों को 51-51 लाख के वार्षिक पैकेज पर शानदार कैंपस प्लेसमेंटस मिला है। पूरे संस्थान का औसत वार्षिक पैकेज 20 लाख रहा। सर्वाधिक पैकेज पाने वाले छात्रों का चयन विदेशी कंपनी एटलासियन में हुआ है। अब तक संस्थान के 75 फीसदी छात्रों को कैम्पस प्लेसमेन्ट मिल चुका है। सितम्बर से अब तक संस्थान में दर्जनों नामी गिरामी कम्पनियां प्लेसमेन्ट के लिए आ चुकी हैं।

जनवरी में कुछ नामी गिरामी कम्पनियां प्लेसमेन्ट के लिए संस्थान में आने वाली हैं।

संस्थान में दो ब्रांचों में होती है पढ़ाई –

प्लेसमेंट इंचार्ज डॉ. विनीत तिवारी ने बताया कि अब तक सेमोलॉजिक, गूगल, फिल्पकार्ट, गोल्डमैन, अमेजन, क्यूराफिट, एनविडिया, जमैटा, साफ्टवेयर कंपनी एडोब, एकोलाइट, आकाश, एक्सेंचर, आईबीएम, एचसीएल सहित कई बड़ी मल्टी नेशनल कंपनियां कैम्पस प्लेसमेंट के लिए आ चुकी हैं। संस्थान में दो ब्रांचों में पढ़ाई होती है। मौजूदा सत्र में कैम्पस प्लेसमेंट में भाग लेने के लिए 280 छात्र-छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन कराया था जिसमें 209 छात्रों को अब तक नौकरी मिल चुकी है।

कैम्पस प्लेसमेंट का उम्दा रिकार्ड –

ट्रिपलआईटी के छात्रों को 2017-18 और 2018-19 में भी कैम्पस प्लेसमेंट के दौरान अच्छा पैकेज मिला था। 2018 में संस्थान के दो छात्रों को 36-36 लाख के वार्षिक पैकेज पर चुना गया था। 2017 में भी 95 फीसदी से अधिक छात्रों का कैंपस चयन हुआ और उस वर्ष 12.5 लाख औसत वार्षिक पैकेज रहा। सबसे अधिक प्लेसमेंट बीटेक आईटी और ईसी के छात्रों को अच्छे पैकेज पर मिला। वहीं, 2018 में भी 95 फीसदी से अधिक छात्रों को कैम्पस प्लेसमेंट मिला और उनका औसत वार्षिक पैकेज 15 लाख रहा। 2019 में 98 फीसदी छात्रों का प्लेसमेंट हुआ था।

अमेरिकी माइक्रोसाफ्ट कंपनी में चुना गया –

बता दें कि ट्रिपलआईटी में शैक्षिक सत्र 2019-20 में बीटेक आईटी (इन्फारमेशन टेक्नोलॉजी) के दो छात्रों को 45-45 लाख के वार्षिक पैकेज पर अमेरिकी माइक्रोसाफ्ट कंपनी में चुना गया था।

अन्य और खबरें पढ़ें यहां –

पतंजलि के नाम अंतरराष्ट्रीय योग विश्वविद्यालय स्थापित करने का संकल्प

लखनऊ :
अष्टांग योग के प्रणेता महर्षि पतंजलि के जन्म स्थान उत्तर प्रदेश में स्थित जनपद गोंडा के कोण्डर ग्राम में स्थित श्री महर्षि पतंजलि जन्म भूमि न्यास की पावन धरा पर आज अखिल भारतीय योग शिक्षक महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं संयोजक अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त योग गुरु मंगेश त्रिवेदी जी का आगमन हुआ।

गोंडा पहुंचने पर राष्ट्रीय संयोजक का विभिन्न जनपदों से पहुंचे महासंघ के पदाधिकारियों ने भव्य स्वागत किया।

नीट यूजी 2020 के दूसरे चरण की काउंसलिंग के नतीजे जारी, सीट अलॉटमेंट 30 नवंबर से

नई दिल्ली :
मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) ने 28 नवंबर 2020 को नीट यूजी 2020 के दूसरे राउंड की काउंसलिंग के नतीजे जारी कर दिये हैं। एमसीसी ने दूसरे राउंड की काउंसलिंग के नतीजे अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किए है। नीट यूजी 2020 काउंसलिंग के दूसरे चरण में सम्मिलित हुए उम्मीदवार काउंसलिंग के नतीजे ऑफिशियल वेबसाइट, mcc.nic.in पर चेक कर सकते हैं। एमसीसी द्वारा जारी नोटिस के अनुसार जिन उम्मीदवारों को नीट 2020 काउंसलिंग राउंड 2 रिजल्ट के माध्यम से सीटों का आवंटन किया गया है, वे अपना आवंटन पत्र ऑफिशियल वेबसाइट से सोमवार 30 नवंबर 2020 से डाउनलोड कर पाएंगे।

ऐसे चेक करें दूसरे चरण की नीट 2020 काउंसलिंग के नतीजे –

– उम्मीदवारों को दूसरे चरण की नीट 2020 काउंसलिंग परिणाम देखने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट mcc.nic.in पर विजिट करें।
– इसके बाद होम पेज पर ही उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें।
– इसके बाद नीट 2020 काउंसलिंग राउंड 2 रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में ओपेन होगा।

– इस पीडीएफ फाइल में उम्मीदवार अपना रोल नंबर और रैंक सर्च कर पाएंगे।
– अब उम्मीदवार अपना आवंटन लेटर डाउनलोड कर सकते है।

पूरी खबर पढ़ें यहां (क्लिक करें)…

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: