IIM/Management
Trending

कैट 2020 की ऑफिशियल ‘आंसर की’ जल्द होगी जारी, वेबसाइट से कर सकेंगे डाउनलोड

नई दिल्ली :
कॉमन ऐडमिशन टेस्ट (कैट 2020) का आयोजन देश भर के विभिन्न राज्यों में बनाये गये परीक्षा केंद्रों पर 29 नवंबर को किया गया। कैट 2020 परीक्षा मे लगभग 2.7 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया था। कोरोना महामारी के चलते परीक्षा प्राधिकरण द्वारा उम्मीदवारों की संख्या को देखते हुए आवश्यक सुरक्षा उपायों के साथ दो-दो घंटों की तीन पालियों में परीक्षा सफलतापूर्वक सम्पन्न करायी गयी। परीक्षा के आयोजन के बाद अब उम्मीदवार कैट 2020 ऑफिशियल ‘आंसर की’ का इंतजार हैं। कैट ऑफिशियल ‘आंसर की’ 2020 जल्द ही जारी की जाएगी।

परीक्षार्थियों ने इस सेक्शन को मॉडरेट डिफिकल्ट माना –

बता दें कि 29 नवंबर को सम्पन्न हुई कैट परीक्षा की अलग-अलग तीनों पालियों में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों ने इस वर्ष की परीक्षा में पूछे गये प्रश्नों को मॉडरेट-डिफिल्ट लेवल का माना। परीक्षा में शामिल हुए कुछ स्टूडेंट्स के मुताबिक वर्बल एबिलिटी एण्ड रीडिंग कॉप्रीहेंशन (वीएआरसी) में काफी ट्रिकी क्वेश्चंस थे और यह सेक्शन परीक्षा में सबसे अधिक कठिन हिस्सा था। वहीं, डाटा इंटरप्रेटेशन एण्ड लॉजिकल रीजनिंग (डीआईएलआर) सेक्शन को परीक्षार्थियों ने मॉडरेट डिफिकल्ट माना। जबकि, क्वांट सेक्शन को अन्य की तुलना में परीक्षार्थियों ने आसान माना।

दिसंबर पहले सप्ताह में जारी होने की संभावना –

मीडिया रिपोट्स के अनुसार कैट 2020 ऑफिशियल ‘आंसर की’ दिसंबर के पहले सप्ताह तक उपलब्ध हो सकती है। हालांकि, कॉमन ऐडमिशन टेस्ट 2020 अथॉरिटी की तरफ से कैट ऑफिशियल ‘आंसर की’ 2020 को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है। उम्मीदवारों को कैट 2020 ‘आंसर की’ का इंतजार करे उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि वे ऑफिशियल ‘आंसर की’ जारी होने के बाद परीक्षा के लिए बनायी गयी ऑफिशियल वेबसाइट, iimcat.ac.in से डाउनलोड कर पाएंगे। ऐसे में परीक्षार्थियों को कैट 2020 ऑफिशियल ‘आंसर की’ के लिए परीक्षा पोर्टल पर समय-समय पर विजिट करते रहना चाहिए।

अन्य और खबरें पढ़ें यहां –

मन की बात में आइआइटी दिल्ली एलुमनाई एसोसिएशन की मोदी ने की तारीफ

नई दिल्ली:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात के माध्यम से देश को संबोधित किया। मन की बात का यह 71वां संस्करण था। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना की स्थिति से लेकर किसान कानून व अन्य विषयों पर अपने विचार साझा किए।

कार्यक्रम में आइआइटी दिल्ली एलुमनाई एसोसिएशन की हुई तारीफ-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात कार्यक्रम में आइआइटी दिल्ली एलुमनाई एसोसिएशन की तारीफ की। प्रधानमंत्री ने इस संस्था की प्रशंसा में बताया कि पुरातन छात्रों की इस संस्था ने एक हजार करोड़ रुपये फंड खुद से जुटाने का लक्ष्य रखा है। इस फंड से सामाजिक कार्य किए जा रहे हैं। इसमें बताया गया कि पुरातन छात्रों की यह पहली ऐसी संस्था है जिसने इस तरह के फंड का लक्ष्य बनाया है। आकाशवाणी पर प्रसारित होने वाले इस कार्यक्रम को उसी के साथ ही दूरदर्शन पर उसी विषयों को तस्वीर व वीडियो के माध्यम से दिखाया जाता है।

सामाजिक कार्यों में सक्रिय है संस्था –

आइआइटी दिल्ली एलुमनाई एसोसिएशन के जिक्र के समय उस संस्था की जो तस्वीर दिखाई गई में उसमें डा. उपदेश सामाजिक कार्य से संबंधित एक वेबिनार को संबोधित करते हुए दिखाई दे रहे हैं। मेरठ जिला निवासी डा. उपदेश इस संस्था के कार्यकारी सदस्य हैं। वह सामाजिक कार्यों में सक्रिय रहते हैं। पुरातन छात्रों के सहयोग से संचालित संस्था नींव के वह राष्ट्रीय कोर्डिनेटर हैं।

पूरी खबर पढ़ें यहां (क्लिक करें)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: