Indian NewsUncategorized

इविवि में बीए एलएलबी और एलएलएम में प्रवेश के लिए काउंसिलिंग आज, विवि ने जारी की कटऑफ

लखनऊ :
इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) में आज 16 दिसम्बर को बीए एलएलबी और एलएलएम में प्रवेश के लिए ईडब्ल्यूएस श्रेणी के तहत काउंसिलिंग कराई जा रही है। प्रवेश को-ऑर्डिनेटर डॉ. अंशुमान मिश्र ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि 16 दिसंबर को ईडब्ल्यूएस वर्ग में 186 अथवा अधिक अंक पाने वालों की काउंसिलिंग होगी। अभ्यर्थी सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे और 17 दिसंबर को दोपहर 12 बजे तक विकल्प चयन के साथ इविवि के आधिकारिक पोर्टल पर दस्तावेज अपलोड कर सकेंगे। इसके बाद 17 दिसंबर को 12:30 से शाम चार बजे सीट आवंटन और 18 दिसंबर को शाम पांच बजे तक फीस जमा करनी होगी।

प्रवेश के लिए कटऑफ जारी –

इविवि ने मंगलवार को एलएलएम में प्रवेश के लिए नया कटऑफ जारी कर दिया है। 16 दिसंबर को ओबीसी में 158, एससी में 144 और ईडब्ल्यूएस में 172 अथवा अधिक अंक पाने वाले छात्रों की काउंसिलिंग होगी। 16 दिसंबर को सुबह आठ से शाम पांच बजे तक और 17 दिसंबर को दोपहर 12 बजे तक विकल्प चयन के बाद दस्तावेज का सत्यापन फिर 12:30 से चार बजे तक सीट आवंटन होगा। इसके बाद 18 दिसंबर को फीस जमा करना होगा।

जियोलॉजी से पीजी की काउंसिलिंग 17 को –

बीए एलएलबी और एलएलएम सभी वर्ग में 182 अथवा अधिक और एसी के सभी अभ्यर्थियों को 17 दिसंबर को सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक सभी दस्तावेजों के साथ विभाग में उपस्थित होने है।

एमकॉम में प्रवेश 18 को –

इविवि प्रवेश चेयरमैन डॉ. हिमांशु श्रीवास्तव ने बताया कि 18 दिसंबर को अनारक्षित वर्ग में 160, ओबीसी में 140.40, ईडब्ल्यूएस में 146, एससी में 91.20 और एसटी के सभी। अभ्यर्थियों को सुबह 10 बजे कॉमर्स विभाग में उपस्थित होने को कहा गया है।

वुमेन स्टडीज में प्रवेश 21 को –

मास्टर इन वुमेन स्टडीज में अन्य पिछड़ा वर्ग में 88.40 और एससी-एसटी वर्ग के सभी अभ्यर्थियों को सुबह 11 से एक बजे तक इविवि के महिला अध्ययन केंद्र में बुलाया गया है। इससे संबंधित अधिक जानकारी के लिए छात्र वेबसाइट चेक कर सकते है।

अन्य और खबरें पढ़ें यहां –

एमसीयू में चल रहे 04 दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यक्रम में दूसरे दिन कई मीडिया विशेषज्ञों ने दिया मार्गदर्शन

भोपाल :
माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल में मध्यप्रदेश के जनसंपर्क अधिकारियों के चार दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यक्रम के दूसरे दिन कई मीडिया विशेषज्ञों ने मार्गदर्शन दिया। पहले बैच के समापन सत्र को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री आशुतोष प्रताप सिंह संचालक (जनसंपर्क) ने कहा कि जनसंपर्क अधिकारियों को समय के साथ बदलती मीडिया तकनीक और प्रचलनों से अपडेट रहना आवश्यक है, साथ ही इसके अनुरूप अपने कौशल का विकास करना पड़ेगा। श्री सिंह ने कहा कि ट्विटर प्लेटफॉर्म का जन शिकायत के निवारण में प्रभावी तरीके से उपयोग किया जा सकता है। इस अवसर पर उन्होने जनसंपर्क अधिकारियों को ब्लॉग लिखने का भी आव्हान किया।

थर्ड पार्टी एंड्रोर्समेंट का उपयोग करेंगे तो होगा अधिक प्रभावी –

सत्र की अध्यक्षता करते हुए पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. के.जी. सुरेश ने कहा कि यह उन्मुखी कार्यक्रम एक आइडिया एकेसचेंज था। मानवीय दृष्टिकोण से जुड़ी कहानियों (समाचारों) के माध्यम से आप शासन की सक्सेज स्टोरी को प्रभावी तरीके से लोगों तक पहुंचा सकते हैं। मीडिया में यदि आप थर्ड पार्टी एंड्रोर्समेंट का उपयोग करेंगे तो वह अधिक प्रभावी होगा।

राष्ट्रीय प्रशिक्षण केंद्र के रूप में तैयार किया जएगा एमसीयू –

अपने संबोधन में कुलपति प्रो. सुरेश ने कहा कि माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल को निकट भविष्य में जनसंपर्क अधिकारियों के राष्ट्रीय प्रशिक्षण केंद्र के रूप में तैयार किया जएगा।

पूरी खबर पढ़ें यहां (क्लिक करें)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: