Warning: Cannot modify header information - headers already sent by (output started at /home/globale1/public_html/wp-content/plugins/wp-rocket/inc/classes/Buffer/class-cache.php:425) in /home/globale1/public_html/wp-content/plugins/wp-user-avatar/src/lib/wp_session/class-wp-session.php on line 139

Deprecated: Required parameter $output follows optional parameter $depth in /home/globale1/public_html/wp-content/themes/jannah/framework/classes/class-tielabs-mega-menu.php on line 451
एएमयू के शताब्दी समारोह को पीएम ने किया संबोधित, कहा- एएमयू कैंपस में मिनी इंडिया देखते हैं - Global E-Campus
University/Central University

एएमयू के शताब्दी समारोह को पीएम ने किया संबोधित, कहा- एएमयू कैंपस में मिनी इंडिया देखते हैं

नई दिल्ली :
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के शताब्दी समारोह को ऑनलाइन माध्यम से संबोधित किया। वीडियो कॉन्फेरेंसिंग के माध्यम से अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि महामारी के दौरान भी, जिस तरह से एएमयू ने राष्ट्र की मदद की है, वह सराहनीय है। इसने न केवल टेस्टिंग कैंपस का आयोजन किया, बल्कि अपने राष्ट्र के नागरिकों की सहायता के लिए पीएम केयर फंड में एक बड़े हिस्से का भी योगदान दिया। हम एएमयू कैंपस में एक मिनी इंडिया देखते हैं।

संकट के समय भी एएमयू ने समाज की अभूतपूर्व मदद की –

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं आपको इस उत्सव का हिस्सा बनने का अवसर देने के लिए धन्यवाद देता हूं। पिछले 100 वर्षों में, एएमयू ने दुनिया के कई देशों के साथ भारत के संबंधों को मजबूत करने के लिए भी कार्य किया है। यहां उर्दू, अरबी और फारसी भाषाओं पर किए गए शोध, इस्लामिक साहित्य पर शोध, भारत के सांस्कृतिक संबंधों को नई ऊर्जा देते हैं। इस संकट के समय भी एएमयू ने समाज की अभूतपूर्व मदद की है। हजारों लोगों का नि: शुल्क परीक्षण करना, आइसोलेशन वार्डों का निर्माण करना, प्लाज्मा बैंकों का निर्माण करना और पीएम केयर फंड में बड़ी राशि का योगदान करना आपके समाज के प्रति दायित्वों को पूरा करने की गंभीरता को दर्शाता है। इस अवसर को यादगार बनाने के लिए पीएम ने एक विशेष डाक टिकट भी जारी किया।

इस उत्सव का हिस्सा बनने के लिए आभारी हूं –

यूनिवर्सिटी की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, 22 दिसंबर को सुबह 10 बजे से ही शताब्दी समारोह शुरू हुआ। यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर ने सभी का परिचय दिया। इसके बाद विश्वविद्यालय की 100 साल की उपलब्धि के बारे में बताया गया। इस मौके पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। शिक्षा मंत्री ने कहा कि मैं इस उत्सव का हिस्सा बनने के लिए आभारी हूं। मैं इस अवसर पर सभी संकाय, छात्रों और उनके माता-पिता को बधाई देता हूं। एएमयू ने हमेशा राष्ट्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी पूरी की है। एएमयू विविधता में एकता का प्रतीक है और यह गर्व का विषय है कि हम एक ऐसे देश में रहते हैं जहां हमारे पास एएमयू जैसे प्रतिष्ठित संस्थान हैं।

अन्य और खबरें पढ़ें यहां –

एएमयू के शताब्दी वर्ष पर आज विशेष डाक टिकट जारी करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली :
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के शताब्दी वर्ष पर आज विशेष डाक टिकट जारी करेंगे। इससे पहले विश्वविद्यालय के संस्थापक सर सैयद अहमद खां की 100वीं पुण्यतिथि के मौके पर वर्ष 2017 में केंद्र सरकार की ओर से डाक टिकट जारी किया गया था।

आज ऑनलाइन संबोधन करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी –

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के शताब्दी वर्ष समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि के रूप में 22 दिसंबर को ऑनलाइन संबोधन करेंगे। इस दौरान वह शताब्दी वर्ष पर विशेष डाक टिकट का भी विमोचन करेंगे।

विश्वविद्यालय के इतिहास में ऐसा चौथी बार हो रहा –

‘विश्वविद्यालय के लिए यह हर्ष की बात है। विश्वविद्यालय के इतिहास में ऐसा चौथी बार हो रहा है। अब से पहले तीन बार डाक टिकट जारी किया जा चुका है। जो विवि संस्थापक सर सैयद अहमद खां से सम्बंधित जारी किये गये है।’
– प्रो. शाफे किदवई, प्रवक्ता, एएमयू

पूरी खबर पढ़ें यहां (क्लिक करें)…

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: you can not copy this content !!
%d bloggers like this: