NewsSchool Corner
Trending

ओडिशा: 8 जनवरी से खुल रहे हैं स्कूल, कैंटीन रहेगी बंद, बच्चों को घर  से लाना होगा खाना और पानी

ओडिशा में आज से दसवीं और बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूलों को फिर से खोला जा रहा है। नौ महीने बंद रहने के बाद 8 जनवरी से सूबे में दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोला दिया गया है। जिसके लिए तैयारियां पहले ही शुरू हो गई थीं और स्कूलों को सैनिटाइज किया जा चूका है। सुरक्षित शारीरिक दूरी के तहत कक्षा में छात्रों के बैठने की व्यवस्था की गई है। बता दें कि वैश्विक कोरोना महामारी की वजह से पिछले साल मार्च से ही स्कूल, कॉलेज और उच्च शिक्षण संस्थान बंद हैं और छात्रों को ऑनलाइन माध्यम से शिक्षा दी जा रही है। अब धीरे-धीरे स्कूलों के खुलने का सिलसिला शुरू हो गया है।

ये भी पढ़ें – IIT Kharagpur with Cardiff University develops waste water treatment solutions

स्कूलों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए जारी दिशा-निर्देशों के तहत खोला जाएगा। बक्सी जगबंधु इंग्लिश मीडियम स्कूल की प्रिंसिपल संध्या जेना का कहना है कि छात्रों के लिए नया टाइमटेबल बनाया गया है और कक्षाओं में बैठने की व्यवस्था कर ली गई है। छात्रों के लिए मास्क और सैनिटाइजर अनिवार्य किया गया है। उनका कहना है कि स्कूल के प्रवेश द्वार पर छात्रों का तापमान थर्मल चेक होगा और डेस्क सैनिटाइज हो रही हैं।

उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए कहा कि अनिवार्य तैयारियों के लिए स्टाफ कर्मचारियों के साथ बातचीत की गई है। कक्षा में छात्रों के बैठने की व्यवस्था सुरक्षित शारीरिक दूरी के तहत की गई है। उनका कहना है कि छात्रों को घर से ही खाना और पानी लाना होगा, क्योंकि स्कूल कैंटीन बंद रहेगी। छात्रों को किसी भी तरह की दिक्कत न हो, शिक्षकों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: you can not copy this content !!
%d bloggers like this: