Indian NewsUniversity/Central University

गुरुग्राम में मुख्यमंत्री खट्टर ने 60 बेड कोविड केयर सेंटर का किया उद्घाटन

गुरुग्राम : मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय, आईआईएलएम यूनिवर्सिटी, गुरुग्राम यूनिवर्सिटी, डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन एवं इंडस्ट्री पार्टनर्स के सहयोग से निर्मित 60 बेड के कोविड केयर सेंटर का उद्घाटन किया। इस दौरान श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति राज नेहरू, आईआईएलएम यूनिवर्सिटी की कुलपति डॉ सुजाता साही, गुरुग्राम यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ मार्कण्डेय आहूजा, एसवीएसयू के कुलसचिव प्रो आरएस राठौर, डीन प्रो ऋषिपाल एवं अन्य अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को कोविड केयर सेंटर का दौरा करवाया। कोविड मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी दी।

इस दौरान गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद जी महाराज ने कहा कि यह कोविड केयर सेंटर लोगों का मनोबल बढ़ाएगा। आईएएस डॉ राजा शेखर (एसीएस हरियाणा सरकार एसडीआईटी) ने कहा कि यह कोविड केयर सेंटर जरूरतमंदों के लिए वरदान के रूप में कार्य करेगा। गुरुग्राम यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ मार्कण्डेय आहूजा ने कहा कि हमें हमेशा समाज सेवा के लिए तत्पर रहना चाहिए। आईआईएलएम यूनिवर्सिटी की कुलपति डॉ सुजाता साही ने कहा कि यह कोविड केयर सेंटर कोविड से जुझ रहे मरीजों के लिए लाभदायक होगा।

30 किमी तक मिलेगी एम्बुलेंस आक्सीजन सुविधा
श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति राज नेहरू ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को जानकारी दी कि यह 60 बेड का सेंटर 30 किलोमीटर के दायरे में एम्बुलेंस की सुविधा भी उपलब्ध करेगा एवं मरीजों के लिए ऑक्सीजन की सुविधा भी उपलब्ध है।

कोविड केयर सेंटर में इनका है सहयोग
कोविड केयर सेंटर  में अपना महत्वपूर्ण सहयोग देने वाले संस्थान जिनमें अकादमिक पार्टनर आईआईएलएम यूनिवर्सिटी, गुरुग्राम यूनिवर्सिटी, हॉस्पिटल पार्टनर समां हॉस्पिटल, पारस हेल्थ केयर, इंडस्ट्री पार्टनर मिण्डा, दी ललित, रूप ऑटो, जीएमडीए गुरूग्राम, कन्सेन्ट्रिक्स, जय, एलोफिक, बीकानेरवाला,  एवं एनजीओ पार्टनर जियो गीता एवं चिरंजीव शामिल हैं। इस दौरान इनके प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: