Indian NewsUniversity/Central University

यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा से तीन दिन पहले बदले गए परीक्षा केन्द्र, देखें बदले हुए परीक्षा केंद्र

लखनऊ। उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन 6 अगस्त को प्रदेश के 75 जिलों में होगा। परीक्षा से तीन दिन पूर्व प्रयागराज में एक और इटावा के दो परीक्षा केन्द्रों को अलग-अलग कारणों से बदल दिया गया है। प्रवेश परीक्षा की राज्य समन्वयक प्रो. अमिता बाजेपयी ने बताया कि इटावा में पुराना परीक्षा केन्द्र करम क्षेत्र महाविद्यालय था, जिसके स्थान पर नया परीक्षा केन्द्र जनता महाविद्यालय ब्लॉक ए बकेवर को बनाया गया है। इसी प्रकार प्रयागराज में इलाहाबाद डिग्री कॉलेज को परीक्षा केन्द्र बनाया गया था। जिसे बदलकर अब इलाहाबाद केन्द्र विश्वविद्यालय के कॉमर्स एण्ड बिजनेस विभाग को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है।

यह भी पढ़ें – एनटीए ने NEET UG परीक्षा 2021 के लिए आवेदन की तारीख बढ़ाई, जाने क्या है शेड्यूल

परीक्षा केंद्र बदलने की ये थी वजह 

राज्य समन्वयक ने बताया कि दोनों ही जनपदों के जिलाधिकारियों ने केन्द्र बदलने के लिए पत्र लिखा था। एक परीक्षा केन्द्र लोकेशन एवं एक परीक्षा में दूसरी कोई परीक्षा होने की वजह से बदला गया है। बदले गए परीक्षा केन्द्रों में जिन अभ्यर्थियों को केन्द्र पड़ा था, उन सभी को मैसेज और मेल से सूचना दी जा रही है।

पांच लाख से ज्यादा प्रवेश पत्र डाउनलोड

बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड किए जा रहे हैं। परीक्षा के लिए पांच लाख 91 हजार अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। मंगलवार तक पांच लाख से अधिक प्रवेश पत्र डाउनलोड किए जा चुके हैं। प्रवेश पत्र 4 अगस्त तक डाउनलोड करने के निर्देश दिए गए हैं।

यहां से पाएं एडमिट कार्ड- https://www.lkouniv.ac.in/article/en/bed-2021

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: