CollegesIndian News

आईसीएसआई सीएस फाउंडेशन परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी, यहाँ चेक करें शेड्यूल

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया ने कंपनी सेक्रेटरी सीएस फाउंडेशन एग्जाम 2021 परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके अनुसार यह परीक्षा अगस्त 2021 में आयोजित की जाएगी।

नई दिल्ली। इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया ने कंपनी सेक्रेटरी, सीएस फाउंडेशन एग्जाम 2021 परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके अनुसार यह परीक्षा अगस्त, 2021 में आयोजित की जाएगी। वहीं यह परीक्षा रिमोट प्रॉक्टेड मोड के माध्यम से ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। वहीं आईसीएसआई सीएस फाउंडेशन परीक्षा 2021 के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक साइट- icsi.edu पर विस्तृत शेड्यूल नोटिस देख सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर क्लिक करके चेक करें नोटिफिकेशन

डिटेल्ड नोटिफिकेशन के मुताबिक यह परीक्षा 13 और 14 अगस्त, 2021 को आयोजित की जाएगी। वहीं अधिसूचना के अनुसार, उम्मीदवारों को कहीं से भी रिमोट प्रॉक्टेड मोड के माध्यम से परीक्षा में उपस्थित होने की अनुमति दी गई है। इसका मतलब है कि वे या तो अपने घर से या अपनी सुविधाजनक किसी जगह से परीक्षा दे सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि एग्जाम के दौरान कोई समस्या न हो इसके लिए अच्छी इंटरनेट स्पीड वाले लैपटॉप या डेस्कटॉप का उपयोग करें।

यह भी पढ़ें – दिल्ली विश्वविद्यालय इस साल नहीं बढ़ाएगा एडमिशन फीस, आवेदन वापसी पर पूरी फीस होगी वापस

नोटिस के अनुसार, उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए दो विकल्पों के बीच चयन करना होगा है। इसके मुताबिक अगर परीक्षर्थी चाहें तो वह तो रिमोट प्रोक्टेड मोड या परीक्षा केंद्र से सीबीई का विकल्प भी चुन सकते हैं। वहीं उम्मीदवारों को एक ईमेल या एसएमएस भेजा जाएगा, जिसमें विस्तृत निर्देश होंगे। ICSI ने अपने नोटिफिकेशन में स्पष्ट किया है कि परीक्षा की तारीखों में कोई बदलाव नहीं होगा और परीक्षा निर्धारित समय पर आयोजित की जाएगी। इसके अलावा, पाठ्यक्रम, प्रश्न पत्रों के पैटर्न, और मार्किंग करने में कोई बदलाव नहीं होगा। इसके अलावा उम्मीदवारों के लिए एक मॉक टेस्ट भी आयोजित किया जाएगा, ताकि वे मुख्य दिन पर किसी भी समस्या से बच सकें। इसके साथ ही परीक्षा पैर्टन को समझ सके। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: