Indian News

PGCIL में अपरेंटिस के 1110 पदों के लिए शुरू हुए आवेदन, ऐसे करें आवेदन

बिजली मंत्रालय के अधीन सरकारी कंपनी पीजीसीआईएल यानी पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में कई नौकरियां निकली हैं। पीजीसीआईएल ने विभिन्न क्षेत्रों और ट्रेडों में कुल 1,110 प्रशिक्षुओं की भर्ती होनी है।

नई दिल्ली। बिजली मंत्रालय के अधीन सरकारी कंपनी पीजीसीआईएल यानी पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में कई नौकरियां निकली हैं। पीजीसीआईएल ने विभिन्न क्षेत्रों और ट्रेडों में कुल 1,110 प्रशिक्षुओं की भर्ती कर रही है, जिसमें सिविल डिप्लोमा, स्नातक सिविल, इलेक्ट्रिकल आईटीआई, इलेक्ट्रिकल डिप्लोमा, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स / दूरसंचार इंजीनियरिंग, कंप्यूटर विज्ञान स्नातक और एचआर एग्जीक्यूटिव पेरोल और कर्मचारी डेटा प्रबंधन आदि के पद शामिल हैं।

पावरग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.powergrid.in पर विभिन्न ट्रेडों में पात्र उम्मीदवारों को आमंत्रित करते हुए 1,110 अपरेंटिस पदों के लिए विभिन्न आधिकारिक अधिसूचनाएं जारी की हैं। इनके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 21 जुलाई, 2021 से शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 अगस्त, 2021 है। पीजीसीआईएल अपरेंटिस भर्ती 2021 की पात्रता शर्तों को पूरा करने के लिए आवेदक की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए।

पीजीसीआईएल की क्षेत्रवार रिक्तियों का विवरण

कॉर्पोरेट केंद्र, गुरुग्राम – 44
उत्तरी क्षेत्र – I, फरीदाबाद – 134
उत्तरी क्षेत्र – II, जम्मू – 83
उत्तरी क्षेत्र – III, लखनऊ – 96
पूर्वी क्षेत्र – I, पटना – 82
पूर्वी क्षेत्र – II, कोलकाता – 74
उत्तर पूर्वी क्षेत्र, शिलांग – 127
ओडिशा परियोजनाएं, भुवनेश्वर – 53
पश्चिमी क्षेत्र – I, नागपुर – 112
पश्चिमी क्षेत्र – II, वडोदरा – 115
दक्षिणी क्षेत्र – I, हैदराबाद – 76
दक्षिणी क्षेत्र – II, बेंगलुरु – 114
कुल 1,110 पद

ऐसे करें पीजीसीआईएल भर्ती 2021 के लिए आवेदन

आवेदन की प्रक्रिया केवल ऑनलाइन है। इच्छुक उम्मीदवार 20 अगस्त, 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने का सीधा लिंक भी सक्रिय है। उम्मीदवारों को पहले निम्नलिखित वेबसाइट में से एक portal.mhrdnats.gov.in या apprenticeshipindia.org पर पंजीकरण करना चाहिए।

पंजीकरण के बाद अब उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट powergrid.in पर जाना होगा और आवेदन ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करना होगा। आवेदन पत्र को पूरी तरह से भरें और अंत में फॉर्म सबमिट कर दें। भविष्य के संदर्भ के लिए इसका एक प्रिंट आउट रख लें।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: