Civil Services AcademyIndian News

आईसीएसआई ने जारी किया सीएस परीक्षा से जुड़ा जरूरी नोटिस, जानें पूरी डिटेल

नई दिल्ली। इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया ने आईसीएसआई सीएस परीक्षा 2021 टाइम टेबल के संबंध में एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। नोटिस 10 अगस्त से 20 अगस्त 2021 के बीच आयोजित होने वाली कंपनी सेक्रेटरीज परीक्षा जून 2021 सत्र की परीक्षा के संबंध में है। आधिकारिक नोटिस icsi.edu पर चेक किया जा सकता है। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, कंपनी सेक्रेटरी की परीक्षा 20 अगस्त 2021 को निर्धारित समय के अनुसार संस्थान की वेबसाइट पर दिए गए टाइम टेबल के अनुसार आयोजित की जाएगी। जैसा कि पहले घोषित किया गया था, टाइम टेबल में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें – करीब 15 करोड़ बच्चे और युवा देश की औपचारिक शिक्षा व्यवस्था से बाहर, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

परीक्षा 10 अगस्त से 20 अगस्त, 2021 तक निर्धारित है. संस्थान ने 20 अगस्त, 2021 तक सीएस परीक्षा के लिए ऑप्ट आउट विकल्प भी दिया है। जो उम्मीदवार जून से दिसंबर की परीक्षा से बाहर होना चाहते हैं, वे ऐसे कर सकते हैं. इसके अलावा 21 अगस्त से 4 सितंबर, 2021 तक वे उम्मीदवार ऑप्ट-आउट की सुविधा का उपोयग कर सकेंगे, जिन्हें कोविड हुआ होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट www.icsi.edu चेक करने की सलाह दी जाती है।

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें.

ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम की काउंसलिंग शुरू

पश्चिम बंगाल ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम की काउंसलिंग की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। पश्चिम बंगाल के 115 सरकारी और निजी संस्थानों में ग्रेजुएट इंजीनियरिंग, आर्किटेक्चर और फार्मेसी कोर्सेज में एडमिशन के लिए काउंसलिंग के लिए ऑफिशियल वेबसाइट wbjeeb.nic.in पर रजिस्ट्रेशन हो रहे हैं. काउंसलिंग के लिए 16 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन होंगे। आर्किटेक्चर और जेईई (M) उम्मीदवारों के लिए आरक्षित सीटों को छोड़कर सभी सीटों के लिए WBJEE 2021 उम्मीदवारों के लिए काउंसलिंग शेड्यूल, साथ ही, सभी तिथियां अस्थायी हैं और असाधारण परिस्थितियों में बदली जा सकती हैं। उम्मीदवारों को किसी भी अपडेट के लिए समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करने की सलाह दी जाती है।

बोर्ड अध्यक्ष ने कहा कि जेईई मेन, एनएटीए परीक्षा के माध्यम से एडमिशन पाने वाले छात्रों के लिए अलग से काउंसलिंग की जाएगी। 17 जुलाई को WBJEE 2021 के लिए कुल 65,170 छात्र उपस्थित हुए थे। उनमें से अनुमानित 99.5 प्रतिशत – 64,850 – को रैंक मिली है और वे काउंसलिंग के लिए पात्र हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: