Sports

IND vs ENG: टीम इंडिया का नया दांव, इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में 2 बदलाव, मैच शुरू होने से पहले देखें प्लेइंग XI!

हर मैच को जीतने के लिए एक सही टीम, उसके सही कॉम्बिनेशन का चुनाव जरूरी होता है. उसी रणनीति के तहत हेडिंग्ले के हालात को भांपते हुए भारतीय टीम भी 2 बदलाव करने का कदम उठा सकती है.

लीडस्। बढ़त बनाकर पिछड़ना या फिर विरोधी टीम को वापसी का कोई भी मौका देना टीम इंडिया अब नहीं चाहेगी। विराट कोहली  इंग्लैंड को उसके घर में टेस्ट सीरीज हराने का हाथ आया इतना अच्छा मौका नहीं जाने देना चाहेंगे। यही वजह है कि हेडिंग्ले में टीम इंडिया ने दांव बदल दिया है। नए दांव के मुताबिक वो अब तीसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में 2 बदलाव करती दिख सकती है। हर मैच को जीतने के लिए एक सही टीम, उसके सही कॉम्बिनेशन का चुनाव जरूरी होता है। उसी रणनीति के तहत हेडिंग्ले के हालात को भांपते हुए भारतीय टीम भी 2 बदलाव करने का कदम उठा सकती है।

टीम इंडिया में ये दो बदलाव मिडिल ऑर्डर और गेंदबाजी के मोर्चे पर होते दिख सकते हैं। सीधे सीधे कहें तो इन दो बदलावों के जरिए भारतीय थिंक टैंक का मकसद गेंदबाजी के कॉम्बिनेशन को हेडिंग्ले के हिसाब से दुरुस्त करना हो सकता है। टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर या यूं कहें कि ऊपर का बल्लेबाजी क्रम पहले दो टेस्ट की तरह ही दिख सकता है।

यह भी पढ़ें – Ind vs Eng: गेंद से ‘जादूगर’ और बल्ले से ‘फाइटर’ है ये खिलाड़ी, इस धुरंधर ने की लीड्स टेस्ट में मौका दिए जाने की वकालत

तीसरे टेस्ट में अश्विन कर सकते हैं वापसी

लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में पहला बदलाव अश्विन की वापसी के तौर पर होगा। संभव है कि हेडिंग्ले में रवींद्र जडेजा की जगह पर अश्विन को उतारा जा सकता है। इस बदलाव के लिए क्रिकेट पंडित लगातार वकालत भी कर रहे हैं। अश्विन का लीड्स में खेलना इसलिए भी तय है क्योंकि इसी मैदान पर सीरीज के आगाज से पहले वो इंग्लिश काउंटी टीम सरे के लिए खेलते हुए एक पारी में 6 विकेट झटक चुके थे। दूसरी ओर जडेजा पहले दो टेस्ट में एक भी विकेट लेने में नाकाम रहे हैं।

शार्दुल भी फिट होकर तीसरे टेस्ट के लिए तैयार

टीम में दूसरा बदलाव बॉलिंग ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर के तौर पर होता दिख सकता है। प्लेइंग इलेवन में इनकी जगह अनुभवी इशांत शर्मा की जगह बनती दिख सकती है। शार्दुल ने नॉटिंघम टेस्ट में 4 विकेट चटकाए थे। इसके बाद इंजरी के चलते उन्हें लॉर्ड्स टेस्ट से बाहर होना पड़ा था। अब वो फिट हैं और तीसरे टेस्ट में उतरने को तैयार हैं। शार्दुल में गेंद के साथ साथ बल्ले से भी कमाल करने का दमखम है। यही वजह है कि लॉर्ड्स टेस्ट में 5 विकेट लेने वाले इशांत शर्मा की जगह लीड्स में टीम इंडिया उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है।

तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग XI

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, आर. अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: