Sports

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को कोच रवि शास्त्री ने दिया ये गुरुमंत्र

लीड्स में शर्मनाक पारी की हार के बाद टीम इंडिया ओवल टेस्ट में उतरेगी लेकिन मुख्य कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को गुरु मंत्र दिया है। उन्होंने टीम से कहा है कि लार्ड्स को याद करें लीड्स को भूल जाए।

ओवल, लंदन। लीड्स में शर्मनाक पारी की हार के बाद टीम इंडिया ओवल टेस्ट में उतरेगी, लेकिन मुख्य कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को ‘गुरुमंत्र’ दिया है। उन्होंने टीम से कहा है कि ‘लार्ड्स को याद करें, लीड्स को भूल जाए’। बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मैच आज से खेला जाएगा। सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है।

ओवल टेस्ट से पहले शास्त्री ने कहा, ‘यह बहुत आसान है, केवल लार्ड्स के बारे में सोचें, पिछले टेस्ट को भूल जाएं। मुझे पता है कि यह कहना आसान है और करना मुश्किल, लेकिन हमें आपके अच्छे पलों को भी याद रखना चाहिए। खेल में ऐसी चीजें होती रहती हैं।’

यह भी पढ़ें – paralympics:  सुमित अंतिल ने रिकॉर्ड थ्रो के साथ जीता गोल्ड, भला फेंक में भारत का तीसरा पदक 

शास्त्री ने आगे स्वीकार किया कि इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 78 रन पर आउट होने के कारण भारत को नुकसान हुआ और दूसरी पारी में टीम संघर्ष दिखाई, लेकिन पहले इतना नुकसान हो चुका था कि उसका भरपाई नहीं हो पाया। उन्होंने यह भी कहा कि इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और हमें बैकफुट पर धकेल दिया।

शास्त्री ने कोहली और रोहित शर्मा के बीच कथित अनबन की खबरों पर भी खुलकर बात की। शास्त्री ने कहा कि दोनों स्टार क्रिकेटरों के बीच कभी कोई अनबन नहीं हुई। रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया के कप्तान और ओपनर रोहित के बीच अनबन हुई थी, लेकिन इस खबर की कभी पुष्टि नहीं हुई। इसे लेकर उन्होंने कहा, ‘ मैंने ऐसा कभी नहीं देखा। इसलिए जब लोग मुझसे इसके बारे पूछते थे, तो मैं कहता हूं कि जो आपने देखा, वह मैंने नहीं देखा।

हमेशा से दोनों के बीच समन्वय रहा है। मैंने इसे टीम को प्रभावित करते हुए कभी नहीं देखा। अगर मुझे टीम पर कोई असर दिखता, तो मैं विराट या रोहित से सीधे कहूंगा कि यह ठीक नहीं है और आपको चीजों को अलग तरह से देखना होगा। लेकिन पहले दिन से एक बार भी मैंने इसे टीम को प्रभावित करते नहीं देखा है। मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जो साफ साफ बताता देता हूँ कि वो क्या चाहता।’

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: