Indian NewsMedical College

जानिए कब जारी होगा नीट पीजी परीक्षा के प्रवेश पत्र, चेक करें लेटेस्ट अपडेट

परीक्षा के लिए कुल 174886 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है। उम्मीदवार इस बात का ध्यान दें कि 18 अप्रैल 2021 से पहले जारी किए गए एडमिट कार्ड संशोधित परीक्षा तिथियों के लिए मान्य नहीं हैं।

नई दिल्ली। नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट- नीट पीजी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड अगले सप्ताह जारी हो सकते हैं। 11 सितंबर को प्रस्तावित परीक्षा के लिए मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 7 सितंबर, 2021 को प्रवेश पत्र जारी होने की उम्मीद है। दरअसल, नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन परीक्षा से कम से कम 6 से 7 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी करेगा। इस स्थिति में, NEET PG एडमिट कार्ड 2021 को 7 सितंबर, 2021 तक जारी किया जा सकता है। हॉल टिकट एनबीई की आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर अपलोड किए जाएंगे। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल पर जरूरी डिटेल्स एंटर करके कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

NEET PG 2021 परीक्षा के लिए कुल 1,74,886 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है। उम्मीदवार इस बात का ध्यान दें कि 18 अप्रैल, 2021 से पहले जारी किए गए एडमिट कार्ड संशोधित परीक्षा तिथियों के लिए मान्य नहीं हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर कार्ड जारी होने के बाद नए एडमिट कार्ड डाउनलोड करें। पंजीकरण प्रक्रिया के दौरान अपात्र घोषित किए गए उम्मीदवारों को एनबीई कोई प्रवेश पत्र जारी नहीं करेगा।

इसके अलावा एनबीई के पास प्रवेश पत्र या रोल नंबर जारी होने के बाद भी किसी भी उम्मीदवार की परीक्षा अनुमति वापस लेने का अधिकार सुरक्षित है। एनबीई उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र की उपलब्धता के बारे में एसएमएस या ईमेल अलर्ट के माध्यम से सूचित करेगा। इसके अलावा स्टूडेंट्स इस बात का ध्यान रखें कि हॉल टिकट के साथ-साथ अपने फोटो पहचान पत्र भी साथ लेकर जाएं। बिना फोटो पहचान पत्र के सेंटर पर आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: