Sports

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में बल्लेबाजों ने किया अपना काम, अब गेंदबाजों पर दारोमदार

भारत और इंग्लैंड के बीच लंदन के केनिंग्टन ओवल में जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले का नतीजा कुछ भी निकल सकता है। मैच के हार-जीत के अलावा ड्रा होने के चांस भी खूब नजर आ रहे हैं।

ओवल,लंदन। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला अब रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। इस मैच का नतीजा कुछ भी निकल सकता है। भारतीय टीम ये मैच जीत भी सकती है और हार भी सकती है। इतना ही नहीं, मुकाबला ड्रा होने के चांस भी हैं, क्योंकि भारत द्वारा दिए गए 368 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत मिली है। मेजबान टीम ने चौथे दिन के खेल के समाप्त होने तक बिना कोई विकेट खोए 77 रन बना लिए हैं। ऐसे में अब सारा दारोमदार भारतीय टीम के गेंदबाजों पर है, क्योंकि बल्लेबाजों ने अपना काम कर दिया है।

रोहित शर्मा के शतक, चेतेश्वर पुजारा, शार्दुल ठाकुर और रिषभ पंत के शानदार अर्धशतकों के दम पर भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के चौथे दिन रविवार को अपनी दूसरी पारी में 466 रन बनाए। भारत की पहली पारी के सर्वाधिक स्कोरर रहे शार्दुल ने वनडे स्टाइल में बल्लेबाजी करते हुए मैच में अपना दूसरा अर्धशतक जड़ा और 60 रन बनाए। उन्होंने 72 गेंदों का सामना किया और सात चौके व एक छक्का जड़ा।

यह भी पढ़ें – इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को कोच रवि शास्त्री ने दिया ये गुरुमंत्र

वहीं, रिषभ पंत ने धैर्य के साथ बल्लेबाजी की और 106 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 50 रन बनाए। दोनों ने सातवें विकेट के लिए पूरे 100 रन जोड़े। इंग्लैंड को जीत के लिए 368 रन का लक्ष्य मिला और दिन का खेल खत्म होने तक उसने बिना किसी नुकसान के 77 रन बना लिए थे। हसीब हमीद 43 और रोरी ब‌र्न्स 31 रन बनाकर क्रीज पर थे। इस तरह इंग्लैंड को जीत के लिए अंतिम दिन यानि आज 291 रन बनाने की जरूरत है।

मैच इसलिए भी रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है, क्योंकि इंग्लैंड के पास मैच के आखिरी दिन के लिए सभी विकेट सुरक्षित हैं और कम से कम 90 ओवर में टीम को जीत के लिए 291 रन और बनाने हैं, जबकि भारत को जीत दिलाने का दारोमदार अब गेंदबाजों पर होगा, क्योंकि 10 विकेट झटकने के लिए उनके पास पर्याप्त रन हैं। भारत के पास जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर के रूप में तेज गेंदबाज हैं, जबकि स्पिनर के तौर पर रवींद्र जडेजा जीत की इवारत लिखने के लिए मैदान पर होंगे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: